×

अमित शाह बोले- गुजरात का विकास गुजराती बताएं, राहुल अमेठी का दिखाएं

aman

amanBy aman

Published on 10 Oct 2017 7:35 AM GMT

अमित शाह बोले- गुजरात का विकास गुजराती बताएं, राहुल अमेठी का दिखाएं
X
अमित शाह बोले- गुजरात का विकास गुजराती जाने, राहुल अमेठी का दिखाएं
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ/अमेठी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच इन दिनों आर-पार की लड़ाई जारी है। राहुल जहां गुजरात में घूम-घूमकर केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की बीजेपी पर तीखे हमले कर रही है, तो वहीं अब बीजेपी ने भी राहुल को उन्हीं के घर में घेरने की रणनीति बनाई है। इसी के तहत आज बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह, सूचना प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ अमेठी पहुंचे और राहुल तथा गांधी परिवार पर एक के बाद एक हमले किए।

साल 2019 लोकसभा चुनावों के मद्देनजर इसे बीजेपी की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है। अमित शाह कांग्रेस की इस 'पुश्तैनी सीट' को अपने पाले में करने का मन बना चुके हैं। इससे पहले स्मृति ईरानी सोमवार को ही अमेठी पहुंच चुकी थीं। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर कई तीखे वार किए।

ये भी पढ़ें ...क्या आपने कभी RSS में महिलाओं को शॉर्ट्स पहने देखा : पूछ रहे हैं राहुल

चुनाव के वक्त आती है अमेठी की याद

मंच पर आए अमित शाह ने अपने संबोधन में यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दिलाने के लिए शुक्रिया किया। उन्होंने कहा, कांग्रेस वालों को तभी अमेठी की याद आती है जब आगे चुनाव होता है। राहुल गांधी को उन्हीं के घर में घेरते हुए अमित शाह ने कहा, राहुल बाबा को हमसे तीन साल के काम का हिसाब मांगने का हक़ नहीं है। शहजादे बताएं उनकी तीन पीढ़ियों ने देश के लिए क्या किया?

ये भी पढ़ें ...महाराष्ट्र-गुजरात में लहराया भगवा परचम, PM मोदी ने जीत पर दी बधाई

पहले वो तो बताएं अमेठी के लिए क्या किया?

शाह ने कहा, राहुल गांधी लगातार गुजरात की यात्रा कर रहे हैं। वहां के विकास पर सवाल कर रहे हैं। राहुल बाबा, वहां की जनता से पूछे कि बीजेपी की सरकार ने उनके लिए क्या किया। पहले वो तो बताएं कि उन्होंने अमेठी के लिए क्या किया? दूसरों से सवाल पूछना आसान है। राहुल जी को तो अपनी तीन पीढ़ियों से सवाल पूछना क्यों नहीं याद आता।

ये भी पढ़ें ...अयोध्या में लगेगी 108 फीट ऊंची राम प्रतिमा, दीपों से जगमगाएगी धर्म नगरी

हमने अमेठी को कभी नहीं छोड़ा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, मोदी जी अगुआई में देश ने विकास किया। बीते 3 सालों में हमने सभी के लिए काम किया। हर घर में बिजली पहुंचायी। हमने अमेठी को कभी नहीं छोड़ा। जब भी मौका मिला यहां के लिए काम किया। हमारी सरकार ने 106 योजनाएं शुरू की। शाह ने पूछा, राहुल बताएं उन्होंने अमेठी के लिए क्या किया? अमेठी का तो बंटाधार कर दिया।

आगे की स्लाइड में पढ़ें किसने क्या कहा ...

गरीबों के लिए 106 से ज्यादा योजनाएं लाई

शाह ने कहा, 'मैं बताना चाहता हूं जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो यूपी को 2 लाख 80 हजार करोड़ रुपए मिलता था। 7 लाख 10 हजार करोड़ रुपए देने का काम मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा, कि मोदी सरकार तीन साल में युवाओं, महिलाओं, आदिवासियों, गरीबों के लिए 106 से ज्यादा योजनाएं लाई। इसके बाद अमित शाह ने योजनाओं को पढ़ना शुरू कर दिया। इस दौरान शाह ने सर्जिकल स्ट्राइक की भी चर्चा की।

ये भी पढ़ें ...गुजरात सरकार ने मानी केंद्र की बात, पेट्रोल-डीजल से घटाया 4% VAT

उसी को नोबेल मिला, जिसने नोटबंदी का समर्थन किया

इससे पहले जनता को संबोध‍ित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि‍ पूरी दुनिया में पीएम मोदी की वजह से भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। नोबेल भी उस अर्थशास्त्री को प्राप्त हुआ है, जिसने पीएम मोदी की नोटबंदी के समर्थन में बोला था। योगी ने क‍हा, कि पहले किसान को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिल पाता था। प्रदेश में जब बीजेपी सत्ता में आई तो 37 लाख मीट्र‍ि‍क टन सीधे गेंहू किसानों से खरीदा गया। धान क्रय की व्यवस्था की गई।

ये भी पढ़ें ...राहुल बोले- नौकरी पर मोदी गंभीर नहीं, वो तो मेड इन चाइना सेल्फी ले रहे

यूपी में नहीं हड़पने देंगे जमीन

रॉबर्ट वाड्रा और राहुल गांधी पर साथ-साथ निशाना साधते हुए योगी ने सम्राट साइकिल विवाद का जिक्र किया। बोले, 'कहीं दामाद ने जमीन हड़पे, तो कहीं पुत्र ही जमीन हड़पने का काम करे, लेकिन यह यूपी में नहीं चलने देंगे। यूपी में किसी को फाउंडेशन के नाम पर किसानों की जमीन नहीं हड़पने देंगे।'

अमेठी की 'दीदी' बन गई हूं

इससे पहले, रैली को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, कि 'साढ़े तीन साल पहले मैं अमेठी आई तो यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मन से स्वागत किया। मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य यह रहा कि मैं पार्टी में एक कार्यकर्ता बनकर आई और आज अमेठी की 'दीदी' बन गई हूं। स्मृति ने राहुल पर हमले करते हुए पिपरी गांव का उदाहरण दिया। कहा, इस संसदीय क्षेत्र के लोग उनसे मिल नहीं सकते हैं। ईरानी ने कहा कि अमेठी का नाम सुनकर उन लोगों को सांप सूंघ जाता है जो देशभर में घूमकर विकास नहीं होने की बात कहते हैं।

कांग्रेस ने अमेठी को सिर्फ वोट की नजर से देखा

स्मृति ने आगे कहा, 'अमेठी में जो 60 सालों में नहीं नहीं हो पाया, वह योगी सरकार ने सात महीने में ही कर दिखाया।' केंद्रीय मंत्री बोलीं, 'कांग्रेस ने अमेठी को सिर्फ वोट की नजर से देखा। नेहरू, इंदिरा और राजीव गांधी ने ऊंचाहार से रेल लाइन का वादा तो किया था लेकिन उस योजना के लिए सर्वे और 190 करोड़ का आवंटन पीएम मोदी के कार्यकाल में पूरा हुआ।'

aman

aman

अमन कुमार, सात सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। New Delhi Ymca में जर्नलिज्म की पढ़ाई के दौरान ही ये 'कृषि जागरण' पत्रिका से जुड़े। इस दौरान इनके कई लेख राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और कृषि से जुड़े मुद्दों पर छप चुके हैं। बाद में ये आकाशवाणी दिल्ली से जुड़े। इस दौरान ये फीचर यूनिट का हिस्सा बने और कई रेडियो फीचर पर टीम वर्क किया। फिर इन्होंने नई पारी की शुरुआत 'इंडिया न्यूज़' ग्रुप से की। यहां इन्होंने दैनिक समाचार पत्र 'आज समाज' के लिए हरियाणा, दिल्ली और जनरल डेस्क पर काम किया। इस दौरान इनके कई व्यंग्यात्मक लेख संपादकीय पन्ने पर छपते रहे। करीब दो सालों से वेब पोर्टल से जुड़े हैं।

Next Story