×

महाराष्ट्र-गुजरात में लहराया भगवा परचम, PM मोदी ने जीत पर दी बधाई

aman
By aman
Published on: 10 Oct 2017 6:26 AM GMT
महाराष्ट्र-गुजरात में लहराया भगवा परचम, PM मोदी ने जीत पर दी बधाई
X
छेडछाड़ मामला : पुलिस के दबाव के बाद BJP विधायक का जनसंपर्क कार्यालय बंद

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ग्राम पंचायत चुनावों में 50 फीसदी सीटों पर जीत हासिल की है। सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी ने 2,974 सीटों में से 1,457 सीटों पर जीत हासिल की है। बता दें, कि 3,885 ग्राम पंचायत के लिए पहले चरण में 7 अक्टूबर को मतदान हुए थे। सोमवार को 2,974 पंचायतो के नतीजों की घोषणा की गई थी। बीजेपी को मिली इस जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने फडणवीस को बधाई दी है। अपने बधाई सन्देश में पीएम मोदी ने महाराष्ट्र की जनता का शुक्रिया अदा किया। कहा, 'किसान, युवा, गरीब बीजेपी के विकास के एजेंडे के साथ है।'

वहीं, गुजरात में हुए निकाय उपचुनावों में भी बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई है। कुल 8 सीटों में बीजेपी ने 6 सीटें जीती हैं। बीजेपी ने 7 जिलों की 7 नगर निगम चुनाव में 5 सीटें जीत ली हैं। इसके अलावा एक तालुका सीट पर भी जीत हासिल की है। इससे पहले इन आठ सीटों पर बीजेपी का दो ही सीटों पर कब्जा था। बीजेपी ने बोरियावी, माहुधा, विजापुर, पाटन, तलाला सीट पर जीत दर्ज की है। इसके अलावा गांधीनगर जिले की रंधेजा तालुका पर भी उसे जीत मिली है।

ये भी पढ़ें ...गुजरात सरकार ने मानी केंद्र की बात, पेट्रोल-डीजल से घटाया 4% VAT





इन्हें मिली इतनी सीटें

वहीं, इन चुनावों में कांग्रेस को कुल 301, शिवसेना 222 और एनसीपी 194 सीटें। शेष सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। ज्ञात हो, कि इन चुनावों में कुल 79 प्रतिशत मतदान हुए थे। पहले चरण के चुनाव राज्य के मराठवाड़ा, विदर्भ और उत्तरी महाराष्ट्र के हुए थे।

ये भी पढ़ें ...PM मोदी के कार्यक्रम में शाम‍िल होना है, तो ‘आधार’ के बिना नहीं मिलेगी एंट्री

विकास के एजंडे पर जनता को भरोसा

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन। इस जीत के बाद फडणवीस ने कहा, कि पीएम के विकास एजंडे में जनता को आत्मविश्वास दिखाई दे रहा है। विदर्भ और मराठवाड़ा में भले ही कांग्रेस और शिवसेना ने बाजी मारी हो लेकिन हमने पिछले चुनावों के मुकाबले इस बार बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है।'

ये भी पढ़ें ...शाह के बेटे की संपत्ति पर खबर लिखने वाली वेबसाइट पर मानहानि का केस दर्ज



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story