×

J&K: बुरहान वानी की दूसरी बरसी आज, अमरनाथ यात्रा स्थगित, रेड अलर्ट जारी

Manali Rastogi
Published on: 8 July 2018 4:38 AM GMT
J&K: बुरहान वानी की दूसरी बरसी आज, अमरनाथ यात्रा स्थगित, रेड अलर्ट जारी
X

जम्मू/श्रीनगर/कठुआ: आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी होने की वजह से जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अलगावादियों द्वारा बंद के ऐलान के बाद इंटरनेट सेवा और अमरनाथ यात्रा रोक दी है। इंटरनेट सेवा और अमरनाथ यात्रा रोकने की वजह से कई यात्रियों को कठुआ, जम्मू, उधमपुर और रामबान में ही रुकना पड़ा है।

इंटरनेट सेवा ठप

वहीं, इंटरनेट सेवा की बात करें तो बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा को छोड़कर सभी ऑपरेटर्स को बंद कर दिया गया है। इस मामले में राज्य के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य का कहना है कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण पुलिस प्रयास कर रही है कि तीर्थयात्री एक सुरक्षित यात्रा कर सकें।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी में गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत

उन्होंने आगे कहा कि रविवार को अलगाववादियों ने हड़ताल का आह्वान किया है, जिसकी वजह से अमरनाथ यात्रा रोकनी पड़ी है। वैद्य ने ये भी कहा कि पुलिस की प्राथमिकता यात्रियों की सुरक्षा और सुगमता है। यही नहीं, वैद्य ने कानून व्यवस्था बनाए रखने और उनका सहयोग करने के लिए तीर्थयात्रियों से अपील भी की है।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान: हमले में अमेरिकी सैनिक की मौत, 2 घायल

बुरहान वानी की दूसरी बरसी होने की वजह से प्रशासन ने रेड अलर्ट भी जारी किया है। ये रेड अलर्ट जम्मू कश्मीर में श्रीनगर नेशनल हाईवे के 300 किलोमीटर के इलाके में जारी किया गया है।

कौन था बुरहान वानी?

आठ जुलाई 2016 को एनकाउंटर में मारा गया बुरहान मुज़फ़्फ़र वानी एक कश्मीरी उग्रवादी गुट हिज्बुल मुजाहिदीन का एक कमांडर था। बता दें, इस एनकाउंटर में बुरहान वानी के अलावा सात और आतंकवादियों को मार गिराया गया था। बुरहान वानी 15 साल की उम्र में ही आतंकी बन गया था जोकि सेना के कपड़े पहनता था। यही नहीं, बुरहान सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर भी काफी एक्टिव रहता था और कई युवाओं को हिज्बुल मुजाहिदीन से जोड़ता था।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story