×

उपचुनाव: गोवा के CM मनोहर पर्रिकर चुनाव जीते, बवाना 'आप' के पाले में

aman
By aman
Published on: 28 Aug 2017 4:56 AM GMT
उपचुनाव: गोवा के CM मनोहर पर्रिकर चुनाव जीते, बवाना आप के पाले में
X

नई दिल्ली: दिल्ली, गोवा और आंध्र प्रदेश की कुल चार विधानसभा सीटों पर 23 अगस्त को हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। गोवा की पणजी विधानसभा सीट से राज्य के सीएम मनोहर पर्रिकर चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 4,803 वोटों से हराया।



वहीं, दिल्ली के बवाना विधानसभा उपचुनाव की मतगणना में बीजेपी के उमीदवार को पछाड़ते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के रामचंद्र ने जीत हासिल की है। आप उम्मीदवार को कांग्रेस के सुरेंद्र कुमार ने जोरदार टक्कर दी। कई चरण में जारी मतगणना में कभी कांग्रेस तो कभी आप के उम्मीदवार आगे हो जाते थे। लेकिन बीच में बीजेपी के उम्मीदवार वेदप्रकाश दूसरे नंबर पर आ गए। आखिरकार आप उम्मीदवार ने बीजेपी उम्मीदवार को हराकर जीत दर्ज की। आप के उम्मीदवार को जहां 59,886 तो बीजेपी प्रत्याशी को 35,834 वोट मिले। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार को 31,919 वोट हासिल हुए।



गोवा

पणजी से मनोहर पर्रिकर जीते

पणजी से चुनाव लड़ रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर 4,803 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। पर्रिकर का मुकाबला कांग्रेस के के. गिरीश चोडांकर और गोवा सुरक्षा मंच के प्रत्याशी आनंद शिरोडकर से था। जीत के बाद पर्रिकर ने कहा, 'वह अगले हफ्ते राज्यसभा सीट से इस्तीफा देंगे।'

पर्रिकर के मंत्री विश्वजीत राणे भी जीते

वहीं दूसरी ओर, मनोहर पर्रिकर के मंत्री विश्वजीत राणे 10, 066 वोटों के साथ चुनाव जीत गए हैं। इस सीट पर बीजेपी की साख दांव पर लगी था। यहां से फरवरी 2017 में कांग्रेस से विश्वजीत राणे ने चुनाव जीता था। राणे ने बाद में कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया था।

आंध्र प्रदेश

नांदयाल विधानसभा उपचुनाव

नांदयाल विधानसभा सीट पर टीडीपी विधायक के निधन की वजह से उपचुनाव हुआ था। नांदयाल में टीडीपी के ब्रह्मनंद रेड्डी ने जीत हासिल की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story