×

अभी #RamRahim की जगदीप सिंह से दो मुलाकात बाकी हैं, बाबा तो गयो!

Rishi
Published on: 28 Aug 2017 11:17 AM GMT
अभी #RamRahim की जगदीप सिंह से दो मुलाकात बाकी हैं, बाबा तो गयो!
X

आशीष शर्मा 'ऋषि' आशीष शर्मा 'ऋषि'

बाबा राम रहीम को 10 साल की सजा हुई जो उसके कुकर्मों के लिहाज से कम है। कानून के जानकारों के मुताबिक सीबीआई ने भले ही अच्छा काम किया हो, लेकिन उससे भी धारा लगाने में चूक हुई है। वर्ना बाबा अपनी अंतिम सांस भी जेल में ही लेता। हम में से बहुत इस बात से नाराज भी होंगे, कि उम्रकैद मिलती तो सही रहता। उनके कलेजे की ठंडक के लिए हम बता दें, कि बाबा जी के बुरे दिन शुरू हो चुके हैं। भले ही इस केस में उन्हें कम सजा मिली हो लेकिन बाकी के मामलों में उसे उम्रकैद के चांस काफी अधिक है।

ये भी देखें: गुनाह का हिसाब ! बलात्कारी बाबा को 10 साल की सजा, रो पड़ा राम रहीम

सितंबर में बाबा बहुत बिजी रहने वाला है, क्योंकि उस महीने में पूर्व डेरा मैनेजर रणजीत सिंह हत्याकांड, पत्रकार हत्याकांड मामले में सीबीआई कोर्ट में हाजिर होगा। इसके साथ ही जयपुर की गुड्डी को गायब करने का भी मामला है, इसकी सुनवाई 7 सितंबर को होनी है। इनके साथ ही साधुओं को नपुंसक बनाने का भी केस बाबा पर दर्ज है।

ये भी देखें:अर्श से फर्श पर: ‘बलात्कारी बाबा’ राम रहीम अब कैदी नंबर 1997

कुरुक्षेत्र के खानपुर गांव के रहने वाले रणजीत सिंह हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट का फैसला 16 सितंबर को आना है। सिंह की हत्या 10 जुलाई, 2002 को दिनदहाड़े गोली मारकर की गई थी। राम रहीम को शक था कि प्रधानमंत्री और कोर्ट को चिट्ठी रणजीत ने ही लिखवाई है।

ये भी देखें: दामाद का आरोप- मुंहबोली बेटी के साथ भी हैं राम रहीम के गलत रिश्ते

16 सितंबर को एक बार फिर राम रहीम जगदीप सिंह की कोर्ट में होगा, जिन्होंने सोमवार को रेप केस में उसे सजा सुनाई है।

सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति पत्रकार ने अपने न्यूज़ पेपर ‘पूरा सच’ में डेरा सच्चा सौदा में चल रहे यौन शोषण का खुलासा 30 मई, 2002 को किया। इसके बाद वो बाबा के निशाने पर आ गया, और रामचंद्र को जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं। 24 अक्टूबर, 2002 को छत्रपति को उन्हीं के घर के बाहर गोली मार दी गई। रामचंद्र की इलाज के दौरान मौत हो गई।

ये मामला भी जज जगदीप सिंह की अदालत में ही है।

ये भी देखें:क्या आप जानते हैं! कौन हैं राम रहीम को दोषी ठहराने वाले जज जगदीप सिंह

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story