×

सीएम योगी के ताजमहल दौरे के दौरान भगवा से परहेज करेंगे अधिकारी

कुछ माह पूर्व विदेशी मॉडल्स को भगवा दुपट्टा ओढ़े होने के कारण ताजमहल पर हुए विवाद को अधिकारी अब दुबारा दोहराना नहीं चाहते। चाहे सीएम योगी खुद भगवा के

By
Published on: 26 Oct 2017 3:15 AM GMT
सीएम योगी के ताजमहल दौरे के दौरान भगवा से परहेज करेंगे अधिकारी
X

आगरा: कुछ माह पूर्व विदेशी मॉडल्स को भगवा दुपट्टा ओढ़े होने के कारण ताजमहल पर हुए विवाद को अधिकारी अब दुबारा दोहराना नहीं चाहते। चाहे सीएम योगी खुद भगवा के परिचायक हों, लेकिन उनके ताजमहल के दौरे के दौरान अधिकारियों द्वारा भगवा सामान से परहेज किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी के दौरे के मद्देनजर इस बात के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि ताजमहल पर ये रंग प्रयोग न किया जाए।

यह भी पढ़ें: सर्वोच्च न्यायालय का आदेश- ताजमहल के पास के निर्माण ढहाएं

हालांकि सीएम योगी अपने परंपरागत वस्‍त्र भगवा में ही रहेंगे, लेकिन अफसर उनके सामने भगवा रंग के तौलिया, सोफा कवर, पोस्टर या अभिनंदन पत्र आदि का प्रयोग नहीं करेंगे। इसकी जगह सफेद रंग के सामान का उपयोग किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ताजमहल विवादः छलका शायर वसीम बरेलवी का दर्द, नज्‍म में उतार दी व्‍यथा

बता दें कि ताजमहल पर भगवा रंग के दुपट्टे का मामला हो या भगवा कपड़े का, हाल के विवादों के मद्देनजर ताजमहल में मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान प्रदेश सरकार भगवा रंग से परहेज करेगी।

यह भी पढ़ें: ताजमहल को लेकर बैकफुट पर आई सरकार, CM लगाएंगे ताज पर झाड़ू

कहीं ना कहीं इन सब कदमों से अब प्रदेश सरकार ताज के साथ लगातार जुड़ रहे विवादों को अब शांत करने की ओर कवायद करती दिखाई दे रही है। ऐसे में देखने वाले बात होगी क्या भाजपा और हिंदूवादी संगठनों के बयानबाजियों पर भी योगी सरकार रोक लगा पाती है या नहीं?

Next Story