×

ताजमहल को लेकर बैकफुट पर आई सरकार, CM लगाएंगे ताज पर झाड़ू

जहां एक ओर ताजमहल को उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा जारी पर्यटन पुस्तिका से बाहर कर दिया जाता है, संगीत सोम ताज को लेकर विवादास्पद बयान देते हैं,

By
Published on: 22 Oct 2017 3:05 AM GMT
ताजमहल को लेकर बैकफुट पर आई सरकार, CM लगाएंगे ताज पर झाड़ू
X

आगरा: जहां एक ओर ताजमहल को उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा जारी पर्यटन पुस्तिका से बाहर कर दिया जाता है, संगीत सोम ताज को लेकर विवादास्पद बयान देते हैं, वहीं भाजपा नेताओं के बिगड़े सियासी बोलों के बीच योगी सरकार ताजनगरी के पर्यटन उद्योग में रंग भरने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: ताजमहल एक ‘खूबसूरत कब्रिस्तान’ : कह रहे हरियाणा BJP सरकार के मंत्री

दरअसल 26 अक्टूबर को सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार सीएम योगी ताजमहल, कीठम और नगला पैमा समेत अन्य स्थलों पर जाएंगे। ताजमहल को लेकर उठे विवाद के बाद बैकफुट पर आई योगी सरकार ने जहां पहले पर्यटन कैलेंडर में ताज को पुनः जगह दी, वहीं 26 अक्टूबर को अपने आगरा दौरे के दौरान सीएम योगी खुद ताजमहल के पश्चिमी गेट पर 1 घंटे झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश देंगे।

यह भी पढ़ें: ताज को पर्यटन सूची से बाहर किए जाने पर AIMIM के जिलाध्यक्ष नाराज, कहा- होगा बड़ा आंदोलन

इस दौरान सीएम योगी कीठम में नेचर टूरिज्म से जुड़ी परियोजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ताज विवाद: संगीत सोम बोले- बाबर-अकबर गद्दार, इतिहास से हटेगा नाम

ताजमहल के पीछे नगला पैमा में प्रस्तावित रबड़ चेकडैम की जगह के निरीक्षण की भी संभावना जताई जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के चलते शनिवार को अवकाश के बावजूद प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुटे रहे। मुख्यमंत्री योगी की सभा में जिला प्रशासन किसानों को ऋण मोचन पत्र बंटवाने की तैयारी भी कर रहा है।

Next Story