×

किसानों की कर्ज माफी पर मौन रहे MODI, राहुल से कहा-मिलते रहा करें

By
Published on: 16 Dec 2016 4:13 AM GMT
किसानों की कर्ज माफी पर मौन रहे MODI, राहुल से कहा-मिलते रहा करें
X

नई दिल्ली: पीएम पर निजी भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद था। शुक्रवार सुबह 10 बजे राहुल ने पीएम से मुलाकात की और किसानों की समस्याओं का मुद्दा उठाया। किसानों की हालत को लेकर मोदी ने कुछ कहा नहीं सिर्फ सुनते रहे। हालांकि उन्‍होंने यह माना कि किसानों की हालत गंभीर है, लेकिन इस पर वह कुछ नहीं बोले । उन्‍होंने राहुल से बस इतना कहा कि 'मिलते रहा करें'।

राहुल ने दो दिन पहले पीएम पर निजी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था उन्होंने कहा था कि मेरे पास पीएम मोदी के निजी भ्रष्टाचार की जानकारी है और संसद में अगर मुझे बोलने दिया गया तो मैं इसका खुलासा कर दूंगा। यही कारण है कि मुझे संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है। मोदी जी बातचीत करने से घबरा रहे हैं। अलग-अलग राज्यों से 2 करोड़ किसानों के दस्तखत लेने के बाद उत्तर प्रदेश, पंजाब की ओर से कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल ने संसद में पीएम मोदी से मुलाकात की।

आगेे की स्‍लाइड में पढ़ें राहुल ने किन मुद्दों पर राहुल ने की मोदी से बात...

प्रतिनिधिमंडल में राहुल के अलावा मौजूद थे ये नेता

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रमोद तिवारी और संजय सिंह समेत 16 कांग्रेसी सांसद और किसानों का एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल भी साथ गया था।

ये थे मुद्दे

किसानों की कर्ज माफ़ी, बिजली बिल आधा और फसलों के समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग ।

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें राहुल ने मोदी पर बोला था हमला...

क्‍या बोले थे राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला और कहा कि वो मुझसे डरे हुए हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि पूरा विपक्ष लोेकसभा और राज्यसभा में चर्चा करना चाहता है लेकिन पीएम नहीं चाहते। पीएम मुझसे पर्सनली डरते हैं। मेरे पास सूचना है, उनका गुब्बारा फट जाएगा ।

राहुल ने कहा कि वो राजनीतिक व्यक्ति हैं ।लोकसभा में चुन के आए हैं। संसद में बोलना उनका अधिकार है लेकिन ये पहली बार हो रहा है कि सरकार चर्चा नहीं चाहती और विपक्ष को बोलने नहीं दिया जा रहा ।

उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष को भी विपक्ष ने कहा है कि चाहे जिस नियम के तहत चर्चा कराना चाहें करा दें और पीएम जवाब के लिए जीतना वक्त लेना चाहे लें, लेकिन केंद्र सरकार नोटबंदी पर चर्चा कराना नहीं चाहती क्योंकि पीएम मुझसे डरे हुए हैं।

Next Story