'ओखी' ने बदला रुख, अब गुजरात की ओर बढ़ा तूफान, अलर्ट जारी

aman
By aman
Published on: 4 Dec 2017 3:30 AM GMT
ओखी ने बदला रुख, अब गुजरात की ओर बढ़ा तूफान, अलर्ट जारी
X
'ओखी' ने बदला रुख, अब गुजरात की ओर बढ़ा तूफान, अलर्ट जारी

कन्याकुमारी: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चक्रवात 'ओखी' से मची तबाही के बाद खोज एवं राहत अभियान की समीक्षा की। सीतारमण सोमवार (4 दिसंबर) को तमिलनाडु व केरल के अन्य प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी। रक्षा मंत्रालय द्वारा जुटाए गए आंकड़ों में कहा गया है, कि भारतीय नौसेना, तटरक्षक व वायुसेना ने अब तक 357 लोगों को बचाया।

अरब सागर में घुमड़ रहा यह चक्रवात अब दिशा बदलने लगा है। मौसम विभाग की मानें तो ताजा अनुमानों के मुताबिक यह चक्रवात अब दक्षिण गुजरात के सूरत की तरफ रुख कर चुका है। ऐसा अनुमान है कि 5 दिसंबर को मध्य रात्रि के दौरान ओखी सूरत के पास समुद्र तट को डीप डिप्रेशन के तौर पर पार करेगा। मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र के समुद्र तटीय इलाकों को सूचित कर दिया है कि इन इलाकों में मछुआरे समुद्र में ना जाएं।

ये भी पढ़ें ...चक्रवात ओखी का कहर, केरल के 102 मछुआरे अब भी लापता, 4 की मौत

आस-पास के गांवों का दौरा किया

कन्याकुमारी पहुंचने व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद मंत्री ने आस-पास के गांवों का दौरा किया। वहां उन्होंने स्थानीय मछुआरों से बातचीत की। सीतारमण ने तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम से भी मुलाकात की।

सड़क के रास्ते जाएंगी तिरुवनंतपुरम

मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा, कि रक्षामंत्री सोमवार को कन्याकुमारी से सड़क के रास्ते केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम जाएंगी। वो चक्रवात प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी तथा स्थानीय लोगों से रास्ते में मिलेंगी।

ये भी पढ़ें ...केरल में आया ‘ओखी’, राहुल का दौरा रद्द, तूफान से अब तक 8 लोगों की मौत

357 लोगों की बचाई जान

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, रक्षा बलों ने 30 नवंबर से 71 तमिलनाडु के मछुआरों को, केरल के 250 लोगों को, लक्षद्वीप व मिनिकाय द्वीप के 38 लोगों को बचाया है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story