×

सैफी बुरहानी ट्रस्ट ने 11.5 करोड़ में खरीदी डॉन दाउद की 3 प्रॉपर्टी

भगोड़ा माफिया दाऊद इब्राहिम की 3 प्रॉपर्टीज (घर, होटल और गेस्ट हाउस) की नीलामी मंगलवार को शुरू हो गई है। दक्षिण मुंबई स्थित इंडियन मर्चेंट चैंब

tiwarishalini
Published on: 14 Nov 2017 9:05 AM GMT
सैफी बुरहानी ट्रस्ट ने 11.5 करोड़ में खरीदी डॉन दाउद की 3 प्रॉपर्टी
X

मुंबई: माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की जब्त की गई 10 में से 3 प्रॉपर्टीज 11.5 करोड़ में नीलाम हो गईं। इन्हें सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने पर्चेज किया।

कौन सी प्रापर्टी कितने में हुई नीलाम

डामरवाला बिल्डिंग 3 करोड़ 52 लाख 53 हजार

शबनम गेस्ट हाउस 3 करोड़ 52 लाख

रौनक अफरोज होटल 4 करोड़ 52 लाख 53 हजार

दक्षिण मुंबई स्थित इंडियन मर्चेंट चैंबर में ये नीलामी हुई है। दाऊद को दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में कई संपत्तियों का मालिक माना जाता है।



- इन प्रोपर्टीज में रौनक अफरोज होटल खास है।

- पिछली बार जर्नलिस्ट एस बालाकृष्णन ने इसके लिए चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन वे रकम चुका नहीं सके।

- वहीं नीलाम की जाने वाली अन्य दो प्रॉपर्टीज में डामरवाला बिल्डिंग के 6 कमरे और याकूब स्ट्रीट स्थित शबनम गेस्ट हाउस भी शामिल हैं। जिन तीन प्रॉपर्टीज की नीलामी होनी है उनमें से दो मुंबई में और एक औरंगाबाद में है।

- हिन्दू धर्मगुरु स्वामी चक्रपाणि ने घोषणा की है कि वो दाऊद इब्राहिम की इमारत को खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाने वाले हैं।

- चक्रपाणि ने बताया कि ऐसा करने से आम जनता का फायदा तो होगा ही, साथ ही माफिया का खौफ भी खत्म होगा।

साल 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट के आरोपी दाऊद इब्राहिम के घर, होटल और गेस्ट हाउस की नीलामी राज्य सरकार के रेवेन्यू डेप्सर्टमेंट डिपार्टमेंट के देख रेख में हो रही है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story