TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

लोकतंत्र जुमलों से नहीं, सच्ची बोली से चलती है : शरद यादव

Rishi
Published on: 27 Aug 2017 11:05 AM GMT
लोकतंत्र जुमलों से नहीं, सच्ची बोली से चलती है : शरद यादव
X

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद द्वारा आहूत विपक्षी दलों की रैली में पहुंचे जनता दल (युनाइटेड) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने यहां रविवार को कहा कि लोकतंत्र जुमलों से नहीं, सच्ची बोली से चलती है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने भले ही बिहार में महागठबंधन से नाता तोड़ लिया, लेकिन अब देश में महागठबंधन बनेगा। राजद द्वारा पटना के गांधी मैदान में आयोजित 'भाजपा भगाओ-देश बचाओ' रैली में आए हजारों लोगों को संबोधित करते हुए शरद ने कहा कि आज देश की हालत बहुत खराब है, इसे बदलना है।

ये भी देखें:ए मोदी जी! सवाल तो बनता है, आपके मंत्री पुत्र अभी भी फंसे हैं लालू मोह में ?

उन्होंने कहा, "मैंने कई लोगों को मुख्यमंत्री बनाया, कई लोगों को सांसद, नेता बनाया, लेकिन कभी खुद कुर्सी पर बैठने की लालसा नहीं रही। मैंने उनकी खिदमत की है, लेकिन गरीबों की सेवा करना कभी नहीं छोड़ा। जनता से बड़ा तो कोई मालिक नहीं है। हमें 70 साल के हो चुके आजाद भारत को पांच साल में बदलना है।"

ये भी देखें:VIDEO : जहां RJD की रैली, वहां लोकगीत, भोजपुरी गाने और ‘लौंडा डांस’ तो बनता है

नीतीश से दूरी बना चुके जद (यू) नेता ने कहा कि एक तरफ देश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, तो दूसरी ओर किसानों की हत्या की जा रही है। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने जून में आंदोलन कर रहे किसानों पर गोली चलवाकर छह किसानों की जान ले ली।

ये भी देखें:मोदी के Sports Talent Search पोर्टल से खुश हुए क्रिकेट के भगवान

उन्होंने कहा, "बिहार में महागठबंधन तोड़ने वालों से हमारी कोई लड़ाई नहीं है, महागठबंधन तोड़ने वालों को मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन ये जान लें कि अब पूरे हिंदुस्तान में महागठबंधन बनेगा।"

ये भी देखें:सुल्तानपुर : बीजेपी नेता कर रहे कांड, प्रशासन धरे बैठा है मौनव्रत

शरद ने बिहार में आई बाढ़ की चर्चा करते हुए कहा कि आज आजादी के 70 वर्ष के बाद भी पानी में डूबने से 440 लोगों की मौत हो गई। आज ऐसा भारत बनाने की जरूरत है, जहां किसी की इस तरह मौत न हो।

उन्होंने कहा, "हमलोग संघर्ष करते रहे हैं और करते रहेंगे। आज तो साया भी हमसे दूर हो गया है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story