×

चार बच्चे पैदा करने के बाद हिंदुओं को हथियार रखने की मिली नसीहत

Gagan D Mishra
Published on: 26 Nov 2017 12:00 PM GMT
चार बच्चे पैदा करने के बाद हिंदुओं को हथियार रखने की मिली नसीहत
X
धर्म संसद: 4 बच्चे पैदा करने के बाद हिंदुओं को हथियार रखने की मिली नसीहत

उडुपी: कर्नाटक के उडुपी में चल रही धर्म संसद का आज तीसरा दिन है और एक बार फिर बीते दो दिनों की ही तरह एक और विवादित बयान चर्चा में है। राम मंदिर और हिंदुओं को चार बच्चे पैदा करने की नसीहत देने के बाद रविवार को हिंदुओं को मोबाइल की जगह हथियार रखने की अपील की गयी है।

यह भी पढ़ें...धर्म संसद : स्वामी देव बोले- सिविल कोड लागू होने तक 4 बच्चे पैदा करें हिंदू

स्वामी नरेंद्र नाथ ने धर्म संसद के मंच से कहा कि आपको आपको लाखों रुपये की कीमत के मोबाइल रखने की क्या जरूरत है? हर हिंदू के पास मोबाइल की जगह हथियार होने चाहिए।

स्वामी नरेंद्र ने हिंदुओं को हथियार रखने की अपील को आत्मरक्षा से जोड़ते हुए कहा कि जिस वक्त हिंदू मंदिरों पर हमले हो रहे हों और पूजा स्थलों को नष्ट किया जा रहा हो, यहां तक कि संसद को निशाना बनाया जा रहा हो, ऐसे में हर किसी के पास आत्मरक्षा के लिए हथियार होने चाहिए।

स्वामी नरेंद्र नाथ ने धर्म संसद के मंच से ये भी कहा कि हिंदू समुदाय को बेहद खतरा है। उन्होंने कहा कि देश के मंदिर आतंकियों के निशाने पर हैं। ऐसे में मोबाइल फोन की नहीं, हथियारों की जरूरत है।

यह भी पढ़ें...धर्म संसद में भागवत- रामजन्म भूमि पर उसी पत्थर से बनेगा मंदिर

बता दें, इससे पहले विहिप की 15वीं धर्म संसद के प्रमुख भाषण में आरएसएस चीफ मोहन भगवत ने राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि राम जन्म भूमि में राम मंदिर के अलावा और कुछ नहीं बनेगा। वहीँ बैठक के दुसरे दिन भारत माता के स्वामी गोविंद देव ने समान नागरिक संहिता लागू होने तक हिंदुओं को चार बच्चे पैदा करने की नसीहत दी थी।

तीन दिवसीय धर्म संसद चार साल बाद आयोजित हो रही है। इससे पहले प्रयाग में हुए साल 2013 में कुम्भ मेला के दौरान धर्म संसद का आयोजन हुआ था।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story