×

संदिग्ध फंडिंग के आरोप पर नवीन पटनायक ने दी सफाई, कानूनी कार्रवाई को तैयार

Rishi
Published on: 23 July 2017 1:33 PM GMT
संदिग्ध फंडिंग के आरोप पर नवीन पटनायक ने दी सफाई, कानूनी कार्रवाई को तैयार
X

भुवनेश्वर : ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी पर लगाया गया वह आरोप दुर्भावनापूर्ण है, जिसमें कहा गया है कि उनकी पार्टी, बीजू जनता दल (बीजद) ने 2014 के आम चुनाव और विधानसभा चुनाव के दौरान संदिग्ध स्रोतों से धन स्वीकार किया था।

पटनायक ने अपने पांच दिवसीय दिल्ली दौरे से लौटने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, "सभी आरोप दुर्भावनापूर्ण हैं, मनगढ़ंत और झूठे हैं। जरूरत पड़ी तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।"

पटनायक ने कहा कि कुछ पार्टियां उनकी पार्टी की छवि धूमिल करने की कोशिश कर रही हैं।

ये भी देखें: भाई साहब! पटनायक तो बड़े वो निकले, इनको चपरासी ने थमा दिया एक करोड़ का चंदा

2014 के आम चुनाव और विधानसभा चुनाव के दौरान बीजद के खाते में हुए कथित संदिग्ध लेन-देन को लेकर ओडिशा उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है।

अदालत ने निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया है कि वह एक महीने के भीतर इस मामले को निपटाए।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि मुख्यमंत्री इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने की बात कहकर ध्यान बंटाने की कोशिश कर रहे हैं।

मोहंती ने सवाल किया कि बीजद के बैंक खाते में जमा की गई धनराशि कहीं राज्य में लाखों निवेशकों को ठग चुकीं चिटफंड कंपनियों द्वारा दिया गया कथित कमीशन तो नहीं था।

उन्होंने कहा कि पार्टी निर्वाचन आयोग, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग के सामने यह मामला उठाएगी, ताकि कथित अनियमितता की एक विस्तृत जांच सुनिश्चित हो सके।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story