×

शरद को लगा जोर का झटका जोरों से, नीतीश के तरकश में रहेगा 'तीर'

Rishi
Published on: 17 Nov 2017 11:26 AM GMT
शरद को लगा जोर का झटका जोरों से, नीतीश के तरकश में रहेगा तीर
X

नई दिल्ली : बिहार के कद्दावर नेता शरद यादव के दिल में तमन्ना थी की हम बागी हो दीवारों पर बगावत लिख देंगे। लेकिन चुनाव आयोग ने उनके सपने को चकनाचूर कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक जेडीयू का चुनाव निशान तीर नीतीश कुमार गुट को मिल गया है।

नीतीश और शरद गुट ने सोमवार को चुनाव आयोग में अर्जी दायर की थी। और तीर पर अपना-अपना दावा ठोका था। लेकिन उस समय आयोग ने कोई निर्णय नहीं लिया था। अब आज खबर मिल रही है कि आयोग ने नीतीश गुट के पक्ष में अपना फैसला सुनाया है।

ये भी देखें: JDU ने शरद यादव को दी RJD में शामिल होने की नसीहत

आपको बता दें, जब सीएम नीतीश ने महागठबंधन की सरकार गिरा एनडीए में वापसी की और सरकार का गठन किया तो शरद यादव बागी हो गए थे। उन्होंने जेडीयू पर अपना दावा ठोक दिया था। यादव ने चुनाव आयोग में याचिका दाखिल कर अपने गुट को असली जेडीयू के रूप में मान्यता देने की गुहार लगाई थी। लेकिन आयोग ने उनकी मांग को ठुकरा दिया था। आयोग ने उस समय भी सीएम नीतीश के गुट को ही असली जेडीयू की मान्यता दी थी। इसके बाद सोमवार को दोनों गुटों के वकीलों ने एकबार फिर याचिका दाखिल की। आज खबर मिल रही है कि आयोग ने जेडीयू पर नीतीश का दावा सही मानते हुए उनके पक्ष में फैसला सुना दिया है।

इसके बाद अब शरद का जेडीयू से रिश्ता समाप्त हो चुका है। अब या तो वो कांग्रेस में शामिल हों। या फिर लालू प्रसाद यादव के राजद में शामिल हो जाएं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story