×

ED ने महाघोटालेबाज नीरव मोदी की 523 करोड़ की 21 संपत्तियां कुर्क की

aman
By aman
Published on: 24 Feb 2018 8:57 AM GMT
ED ने महाघोटालेबाज नीरव मोदी की 523 करोड़ की 21 संपत्तियां कुर्क की
X
नीरव मोदी

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर दिनोंदिन सख्ती बढ़ती ही जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून के तहत नीरव मोदी समूह की 21 संपत्तियों को कुर्क किया है। इनमें फ्लैट और फार्महाउस भी शामिल हैं। कुर्क संपत्तियों की कीमत करीब 523 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

शुक्रवार को ईडी ने मुखबिर की सूचना पर एक गोदाम में छापा मारा था। इस छापे में ईडी के हाथ कई कीमती घड़ियां लगी थीं। जानकारी के अनुसार, नीरव मोदी के इस ठिकाने से करीब 10 हजार महंगी घड़ियां जब्त की गई हैं। जब्त घड़ियों को 176 स्टील की अलमारियों, 158 डिब्बों और 60 प्लास्टिक के बक्सों में भरकर रखा गया था। इसके अलावा नीरव के बैंक खातों से 30 करोड़ रुपए और सीज किए गए हैं। ईडी ने 13.86 करोड़ रुपए के शेयर भी सीज किए हैं।

बता दें, कि इससे पहले गुरुवार को ईडी ने नीरव मोदी और उनकी कंपनी की करोड़ों रुपए की आलीशान कारों को जब्त किया था। मंगलवार को सीबीआई ने मुंबई स्थित अलीबाग में 27 एकड़ में बने नीरव मोदी के आलीशान फॉर्म हाउस की भी जांच की थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story