ईडी ने लालू के करीबी सांसद गुप्ता की पत्नी को भेजा नोटिस

Rishi
Published on: 23 Aug 2017 12:33 PM GMT
ईडी ने लालू के करीबी सांसद गुप्ता की पत्नी को भेजा नोटिस
X

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के करीबी सांसद पी.सी. गुप्ता की पत्नी को रेलवे के दो होटलों के रखरखाव का ठेका एक निजी कंपनी को देने के मामले में अनियमितता को लेकर पूछताछ के लिए समन भेजा। ये ठेके 2006 में लालू के रेल मंत्री रहते हुए दिए गए थे।

ईडी के एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, "सरला गुप्ता को नोटिस भेजकर शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।"

इससे पहले सरला गुप्ता को 17 अगस्त को नोटिस भेजकर 21 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन वह नहीं पहुंचीं।

ये भी देखें: रेलमंत्री के इस्तीफे की पेशकश पर जेटली बोले-सरकार में जवाबदेही अच्छी

लालू प्रसाद व उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ सीबीआई के पांच जुलाई के मामले के बाद ये समन भेजे गए हैं।

आरोप है कि लालू प्रसाद ने 2006 में रेल मंत्री रहते हुए पटना में एक भूखंड के बदले आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव के ठेके सुजाता होटल्स को दिए थे।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का दावा है कि यह रिश्वत सरला गुप्ता के स्वामित्व वाली एक बेनामी कंपनी के जरिये दी गई।

ईडी ने सीबीआई की ओर से दर्ज एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत 27 जुलाई को राजद अध्यक्ष के खिलाफ अलग से एक मामला दर्ज किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story