×

चुनाव आयोग ने लिया फैसला, अब अखिलेश करेंगे साइकिल की सवारी

चुनाव आयोग के फैसले के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि साइकिल की सवारी कौन करेगा? फिलहाल दोनों खेमों ने साइकिल पर अपनी दावेदारी जताई है।

By
Published on: 16 Jan 2017 5:16 AM GMT
चुनाव आयोग ने लिया फैसला, अब अखिलेश करेंगे साइकिल की सवारी
X

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी (सपा) में साइकिल को लेकर मची रार पर चुनाव आयोग ने सोमवार को अपना फैसला सुनाया। चुनाव आयोग ने सपा का चुनाव चिह्न अखिलेश खेमे को सौंप दी है। फिलहाल दोनों ही खेमों ने साइकिल पर अपनी दावेदारी जताई थी।

सपा में चल रहे घमासान के बीच सीएम अखिलेश यादव गुट ने यूपी में चुनाव प्रचार की तैयारियां पूरी कर ली है। बता दें कि 11 फरवरी से यूपी में विधानसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, यूपी में 19 जनवरी से रैलियों के साथ सीएम अखिलेश यादव चुनावी बिगूल फूकेंगे। आयोग ने इस मामले में दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अपना फैसला सोमवार (16 जनवरी) तक के लिए सुरक्षित रख था।

ये भी पढ़ें... अखिलेश गुट ने पूरी की तूफानी चुनाव प्रचार की तैयारी, 19 जनवरी से होंगी ताबड़तोड़ रैलियां

यूपी में कब कब है चुनाव ?

बता दें कि यूपी में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी को होगा। इसके बाद 15 फरवरी, 19 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 4 मार्च और 8 मार्च को विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी राज्यों में चुनावी नतीजे 11 मार्च को घोषित होंगे

नहीं टूटने दूंगा पार्टी: मुलायम

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बीते बुधवार को पार्टी कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि आप भी जानते हैं कि पार्टी को तोड़ने में कौन लगा हुआ है। कौन यह सारी साजिश रच रहा है। कौन बीजेपी के बड़े नेताओं से मिलता है। बहुत मेहनत से पार्टी खड़ी की है। इसे बनाने के लिए कितने लोगों ने लाठियां खाईं हैं। इस पार्टी को बनाने के पीछे कितनी लंबी संघर्ष की कहानी है। हम नहीं चाहते हैं कि पार्टी टूटे। जो मेरे पास था, वो सारा दे दिया। अब मेरे पास क्या है। हम पार्टी को टूटने नहीं देंगे। मुझे कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मुलायम शिवपाल के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

ये भी पढ़ें... ‘सुनामी’ के बीच मुलायम सिंह को अकेला छोड़ लंदन जाएंगे अमर सिंह

मैं ही हूं पार्टी का सुप्रीमो: मुलायम सिंह यादव

इससे पहले बीते रविवार को मुलायम सिंह यादव ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। इसमें उन्होंने कहा था कि जनेश्वर मिश्र पार्क में 1 जनवरी को बुलाया गया पार्टी का आपातकालीन विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन असंवैधानिक था। रामगोपाल को वो पहले ही 6 साल के लिए पार्टी से निकाल चुके हैं। मैं अभी भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं और अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

Next Story