×

मणिपुर: पूर्व CM इबोबी के खिलाफ FIR, 3 पूर्व चीफ सेक्रेटरी के भी नाम

Rishi
Published on: 2 Sep 2017 12:02 PM GMT
मणिपुर: पूर्व CM इबोबी के खिलाफ FIR, 3 पूर्व चीफ सेक्रेटरी के भी नाम
X

इम्फाल : पूर्वोत्तर के राज्य आमतौर पर चर्चा में नहीं रहते, लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये काफी चर्चा में हैं। राजनैतिक उठापटक यहाँ भी किसी अन्य राज्य से कम नहीं है। त्रिपुरा, असम, मेघालय सभी राजनैतिक उठापटक के शिकार हुए हैं, लेकिन जिस तरह मणिपुर के पूर्व सीएम ओकराम इबोबी सिंह और कुछ अन्य के खिलाफ सरकारी धन के दुरपयोग के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई है, वैसे मामले यहाँ कम ही देखने को मिलते हैं। इबोबी के साथ ही पूर्व चीफ सेक्रेटरी डीएस पूनिया, पीसी लॉमकुंगा और ओ. नबाकिशोर सिंह पर भी एफआईआर हुई है।

ये भी देखें: RSS समन्वय मीटिंग का दूसरा दिन : CM योगी और केशव-दिनेश भी रहे मौजूद

मिली जानकारी के मुताबिक, मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी ने इंफाल पुलिस थाने में शुक्रवार रात एफआईआर दर्ज कराई। इबोबी और 3 पूर्व चीफ सेक्रेटरी के साथ ही एमडीएस के पूर्व प्रोजेक्ट डायरेक्टर वाई. निंगथेम सिंह और इसके एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर एस. रंजीत सिंह के विरुद्ध भी मामला दर्ज है।

ये भी देखें: 3 सितंबर : किन उलझनों से गुजरेगा आपका छुट्टी का दिन, पढ़ें रविवार राशिफल

आपको बता दें, मामले की 30 जून 2009 से लेकर 6 जुलाई 2017 तक चली जाँच के बाद एफआईआर कराने का निर्णय लिया गया, लेकिन आरोपियों में काफी बड़े लोगों का नाम शामिल था। ऐसे में शासन से स्वीकृति मिलने के बाद इंफाल थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई।

ये भी देखें: बड़े इमामबाड़े में कुछ यूं अता हुई नमाज, बच्चों से लेकर बुजुर्ग ने दी खुदा को आवाज

आईपीसी की धारा 420/406/120-B के तहत सभी पर मामला दर्ज हुआ है। सभी पर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और भरोसा तोड़ने का आरोप है।

ये भी देखें: वाई-फाई इंटरनेट से हाई फाई हुआ श्राद्ध, बस एक क्लिक से जुड़ जाइए पूर्वजों से आप

पूर्व सीएम इबोबी 1 जुलाई 2013 से 31 अगस्त 2014 तक एमडीएस के चेयरमैन रहे हैं। इस दौरान कई परियोजना आरंभ हुई, जिसके लिए एमडीएस ने ही पैसा मुहैया कराया था।

इबोबी सिंह राज्य में कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं। सिंह 2002 से लेकर 2017 तक 3 बार सीएम रहे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story