×

चारा घोटाला: लालू की सजा पर फैसला टला, अब गुरुवार को सुनाई जाएगी

aman
By aman
Published on: 3 Jan 2018 6:22 AM GMT
चारा घोटाला: लालू की सजा पर फैसला टला, अब गुरुवार को सुनाई जाएगी
X
चारा घोटाला: दोषी पाए गए लालू यादव को कुछ देर में सुनाई जाएगी सजा

पटना: चारा घोटाले के एक मामले में दोषी पाए गए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को आज (03 जनवरी) सजा सुनाई जा सकती है। लालू की सजा का ऐलान अब सीबीआई की विशेष अदालत गुरुवार (04 जनवरी) को करेगी। दरअसल, अदालत लालू यादव की सजा आज ही सुनाने वाली थी लेकिन वकील विंदेश्वरी प्रसाद के निधन के कारण सजा पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी गई है।

बता दें, कि लालू यादव के कोर्ट पहुंचने के बाद वकील की मौत पर श्रद्धांजलि सभा की मांग उठी। इसी को लेकर वकीलों के दो धड़ों में बहस हो गई। वकीलों का एक धड़ा मांग कर रहा है कि लालू यादव की सजा का ऐलान आज ही किया जाए, जबकि दूसरे धड़े के वकील लंच के बाद श्रद्धांजलि सभा की मांग कर रहे हैं। हालांकि, इस बीच कोर्ट की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

तेजस्वी, रघुवंश को कोर्ट का नोटिस

वहीं, लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने लालू यादव को दोषी करार दिए जाने के बाद फैसले पर टिप्पणी करने के लिए तेजस्वी यादव, राजद नेता रघुवंश प्रताप सिंह और पार्टी प्रवक्ता मनोज झा को कोर्ट की अवमानना का दोषी ठहराते हुए नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने 23 जनवरी को तीनों दोषियों को पेशी के लिए बुलाया है।

भगवान पर भरोसा है वो...

इस संबंध में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने कहा है, कि 'मैं कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं। जो होगा देखा जाएगा। भगवान पर भरोसा है वो मेरे पिता के हक में ही फैसला देंगे।' जबकि, राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का कहना है कि इस मामले को हाइकोर्ट जाएंगे। हम सुप्रीम कोर्ट तक भी जाएंगे। ये सब षड्यंत्र लालू यादव को फंसाने के लिए किया गया है।'

ये भी पढ़ें ...जेल में करवटें बदलते बीती लालू की रात, आज किसी से नहीं होगी मुलाकात

इस मामले में अब तक

लालू यादव सहित 16 लोगों को 23 दिसंबर को सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख़ 27 हजार रुपए की अवैध निकासी के मामले में दोषी ठहराया था। पुलिस ने उसी दिन सभी को हिरासत में ले, रांची की बिरसा मुंडा जेल भेज दिया था। सीबीआई ने इस मामले में सभी पर देवघर कोषागार से फर्जी बिल बनाकर राशि की निकासी करने का आरोप लगाया था। लालू यादव पर इस घोटाले की जानकारी होने के बाद भी कोई रोक नहीं लगाने का आरोप है।

ये भी पढ़ें ...जज ने दी लालू प्रसाद यादव को सलाह- जेल में आत्मचिंतन करें

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story