×

चारा घोटाला: लालू यादव की सजा फिर टली, अब कल 'फैसले का दिन'

aman
By aman
Published on: 5 Jan 2018 9:44 AM GMT
चारा घोटाला: लालू यादव की सजा फिर टली, अब कल फैसले का दिन
X
Live चारा घोटाला: लालू की सजा पर सुनवाई शुरू, थोड़ी देर में होगा ऐलान

रांची: चारा घोटाले मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की सजा पर फैसला शुक्रवार (05 जनवरी) को एक बार फिर टल गया। अब सजा का ऐलान शनिवार को दोपहर दो बजे होगा। सभी दोषियों की सुनवाई के बाद जज शिवपाल सिंह फैसला सुनाएंगे। बता दें, कि इससे लालू की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।

शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में सिर्फ जज ही मौजूद थे। लालू यादव के वकील और सीबीआई के अधिकारी तक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में जाने की इजाजत नहीं थी। मीडिया को भी इस पूरी कार्यवाही से दूर रखा गया। गौरतलब है कि इस्सले पहले भी लालू यादव की सजा पर फैसला टल चुका है।

वकील ने कहा- मिले कम से कम सजा

इससे पहले लालू यादव की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हुई। सजा पर सुनवाई पांच मिनट में ही पूरी हो गई। लालू यादव के वकीलों का कहना था कि उन्हें जिन धाराओं में दोषी करार दिया गया है, उसमें एक साल की सजा का भी प्रावधान है। ऐसे में उन्हें न्यूनतम सजा दी जाए। लालू के वकील ने कोर्ट के सामने लालू की खराब सेहत का हवाला दिया था।

बीमारी का भी दिया हवाला

लालू के वकीलों ने उनकी बीमारी का भी हवाला दिया। लालू के वकील ने कहा, उन्हें किडनी की बीमारी है, वो डायबिटीज के मरीज हैं। उनके दिल का भी ऑपरेशन हो चुका है। इन्हीं आधारों पर वकीलों ने लालू के लिए कम से कम सजा की मांग की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story