×

चारा घोटाला: लालू को अब शुक्रवार को सुनाई जाएगी सजा, 'लेटर' ने लटकाया

aman
By aman
Published on: 4 Jan 2018 10:44 AM GMT
चारा घोटाला: लालू को अब शुक्रवार को सुनाई जाएगी सजा, लेटर ने लटकाया
X
चारा घोटाला: लालू को आज सुनाई जा सकती है सजा, किया दुर्गा पाठ

रांची: देवघर चारा घोटाले में राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सजा का ऐलान आज फिर टल गया है. लालू की सजा का ऐलान अब शुक्रवार (05 जनवरी) को होगा। लालू यादव को एक बार फिर कोर्ट से वापस जेल भेज दिया गया है।

दरअसल, गुरुवार को A से K नाम वाले आरोपियों की सजा सुनाई जानी है। A से K लेटर वाले चार अभियुक्त हैं। इसलिए गुरुवार को लालू की सजा का ऐलान नहीं हो पाएगा। हालांकि, लालू यादव की तरफ से अपील की गई है उनकी सजा का ऐलान जल्द ही किया जाए।

इससे पहले गुरुवार सुबह लालू यादव ने जेल में पूजा-अर्चना के साथ दुर्गा चालीसा का पाठ किया। इस मामले में लालू यादव सहित अन्य को बुधवार को ही सजा सुनाया जाना था, लेकिन कोर्ट में एक वकील के निधन के बाद श्रधांजलि की वजह से कार्रवाई पूरी नहीं हो सकी थी। इसलिए फैसला आज तक के लिए टाल दिया गया था।

ये भी पढ़ें ...इस IAS ऑफिसर ने उजागर किया था चारा घोटाला, 53 मामलों में 500 आरोपी

लालू के वकील ने अधिक उम्र का दिया था हवाला

बता दें, कि बुधवार को लालू यादव के वकील चितरंजन प्रसाद ने अपने मुवक्किल की अधिक उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देकर उन्हें कम से कम सजा दिए जाने का अनुरोध किया था। इस पर आज सीबीआई भी अपनी बात रखेगी और सजा सुनाई जाएगी।

ये भी पढ़ें ...लालू यादव की सजा पर RJD की नजर, पार्टी चाह रही 3 साल से कम हो सजा

कोर्ट के बाहर लालू समर्थकों की भीड़

कोर्ट के बाहर लालू समर्थकों की भीड़ है। राजद समर्थकों की काफी उम्मीदें हैं कि जज उन्हें तीन साल से कम की सजा सुनाएगी। अगर ऐसा होता है तो लालू की राह आने वाले दिनों में आसान हो सकती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story