UN से सुषमा की हुंकार! हैवानियत दिखाने वाले हमें इंसानियत सिखा रहे

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार (23 सितंबर) को यूनाइटेड नेशंस जनरल एसेम्बली (यूएनजीए) में हिंदी में स्पीच दी ।

Rishi
Published on: 23 Sep 2017 3:24 PM GMT
UN से सुषमा की हुंकार! हैवानियत दिखाने वाले हमें इंसानियत सिखा रहे
X
LIVE: UN में बोल रही हैं सुषमा, खोलेंगी आतंकवाद पर पाक की पोल !

वॉशिंगटन: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार (23 सितंबर) को यूनाइटेड नेशंस जनरल एसेम्बली (यूएनजीए) में हिंदी में स्पीच देते हुए विश्व के सामने पाकिस्तान को न सिर्फ बेनकाब किया बल्कि उसे जमकर लताड़ा भी।

सुषमा ने कहा कि हैवानियत दिखाने वाला पाकिस्तान हमें इंसानियत का पाठ पढ़ा रहा है। पाकिस्तान वालों अपने मुल्क की तरक्की के लिए पैसा खर्च करो।

पाकिस्तान वालों आपने क्या बनाया? आपने आतंकवादी संगठन बनाए। पीएम मोदी ने शांति और दोस्ती की नीयत दिखाई। जिस वक्त वो (पाकिस्तान के पीएम) बोल रहे थे तो सुनने वाले कह रहे थे 'लुक हू इज टॉकिंग'।

-हमें यथास्थिति से बाहर निकलकर अपने लक्ष्यों को पाना होगा

-विश्व आतंकवाद और साइबर सुरक्षा पर खतरे से जूझ रहा है

-भारत ने गरीबी से निपटने के लिए दूसरा रास्ता अपनाया

-बेरोजगारी गरीबी को जन्म देती है, हम अपनी योजनाओं के जरिए लोगों को रोजगार के काबिल बना रहे हैं

-रोजगार के लिए स्किल इंडिया जैसी योजनाएं शुरू कीं

-नोटबंदी के जरिए भ्रष्टाचार पर किया हमला

-बेगुनाहों का खून बहाने वाला पाकिस्तान हमें मानवाधिकार का पाठ पढ़ा रहा है



Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story