×

नहीं रहे दिल्ली के पूर्व सीएम मदन लाल खुराना, दिल्ली में 2 दिवसीय राजकीय शोक घोषित

Manali Rastogi
Published on: 28 Oct 2018 4:29 AM GMT
नहीं रहे दिल्ली के पूर्व सीएम मदन लाल खुराना, दिल्ली में 2 दिवसीय राजकीय शोक घोषित
X

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता मदन लाल खुराना नहीं रहे। उनका निधन शनिवार देर 82 साल की उम्र में हो गया। खुराना ने कीर्तिनगर स्थित अपने आवास में आखिरी सांस ली। इस मामले की खबर मदन लाल खुराना के बेटे बेटे हरीश खुराना ने ट्विटर के जरिए दी। बता दें, खुराना ब्रेन स्ट्रोक की वजह से पिछले कुछ सालों से कोमा में थे। वहीं, उनकी मृत्यु के बाद दिल्ली में 2 दिवसीय राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 50 हजार के इनामी बदमाश से पुलिस व क्राइम ब्रांच की मुठभेड़, सिपाही को लगी गोली

बीजेपी के कद्दावर नेताओं में खुराना की गिनती होती थी। वह काफी लंबे समय तक दिल्ली की राजनीति में सक्रिय रहे। दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने 1993 से 1996 तक काम किया। 15 अक्टूबर 1936 को पाकिस्तान के फैसलाबाद में खुराना का जन्म हुआ था। उन्होंने राजस्थान के गवर्नर पद पर काम किया, लेकिन बाद में खुराना ने इस पद से इस्तीफ़ा दे दिया था।

यह भी पढ़ें: आज 49वीं बार ‘मन की बात’ करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

खुराना को चार बार सांसद चुना गया। साल 2001 में राजस्थान का राज्यपाल बनाया गया था। उन्होंने साल 2004 में इस पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। बता दी, एक समय ऐसा भी था, जब उन्होंने राजनीति छोड़ दी थी। वो तो जब बीजेपी विधायकों ने उनसे आग्रह किया तब उन्होंने सक्रिय राजनीति में वापसी की। यही नहीं, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर भी खुराना ने काम किया है।

यह भी पढ़ें: लगातार 11वें दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल का दाम भी घटा

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story