×

पूर्व CM जयललिता की मौत की होगी न्यायिक जांच, घर बनेगा स्मारक

aman
By aman
Published on: 17 Aug 2017 1:49 PM GMT
पूर्व CM जयललिता की मौत की होगी न्यायिक जांच, घर बनेगा स्मारक
X
पूर्व CM जयललिता की मौत की होगी न्यायिक जांच, घर बनेगा स्मारक

चेन्नई: तमिलनाडु के सीएम के. पलनीस्वामी ने गुरुवार (17 अगस्त) को पूर्व सीएम जे. जयललिता की मौत पर न्यायिक जांच बिठाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा, कि जयललिता के 'पोज गार्डन' घर को स्मारक बनाया जाएगा।

ज्ञात हो, कि ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के दूसरे गुट के नेता और पूर्व सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम ने दोनों गुटों के विलय के लिए यही शर्त रखी थी।

'पोज गार्डन' बनेगा स्मारक

वित्त मंत्री डी. जयकुमार सहित कई वरिष्ठ मंत्रियों के साथ सचिवालय में मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा, 'सरकार ने जयललिता की मौत की जांच के लिए एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक जांच आयोग गठित करने का फैसला लिया है, क्योंकि जयललिता की मौत को लेकर कई तरह की खबरें सामने आई हैं।' उन्होंने कहा, कि विभिन्न वर्गों एवं जनता द्वारा की जा रही मांग का सम्मान करते हुए सरकार ने चेन्नई में जयललिता के आवास 'पोज गार्डन' को एक स्मारक में तब्दील करने का फैसला किया है, जो सार्वजनिक होगा।

रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद ही कार्रवाई होगी

जब उनसे पूछा गया कि जांच आयोग का अध्यक्ष कौन होगा और आयोग अपनी रिपोर्ट कब तक सौंपेगा, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही पूरा विवरण घोषित किया जाएगा। पलनीस्वामी ने कहा, 'आयोग द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद ही इस मामले में कोई कार्रवाई होगी।' पन्नीरसेल्वम और पलनीस्वामी गुटों के विलय के लिए बातचीत के दौरान पन्नीरसेल्वम ने जयललिता की मौत की जांच करवाए जाने और उनके घर को स्मारक बनाने की मांग रखी थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story