×

पीएम मोदी ने किए 'अम्मा' के अाखिरी दर्शन, नम आंखों से दी आयरन लेडी को श्रृद्धां​जलि

By
Published on: 6 Dec 2016 4:04 AM GMT
पीएम मोदी ने किए अम्मा के अाखिरी दर्शन, नम आंखों से दी आयरन लेडी को श्रृद्धां​जलि
X

नई दिल्‍लीः पीएम मोदी ने तमिलनाडु की सीएम और AIADMK पार्टी सुप्रीमो जे जयललिता के आखिरी दर्शन कर उन्‍हें श्रृद्धांजलि दी। इस दौरान वह भावुक हो गए। सोमवार 5 दिसंबर रात 11:30 बजे जयललिता का निधन हो गया था। इसके बाद उनका लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटा लिया गया। मंगलवार को शाम 4:30 बजे तमिलनाडु के मरीना बीच में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। जयललिता की समाधि भी बनाई जाएगी।

पीएम मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी चेन्नई जाकर अम्मा के निधन पर दु:ख व्यक्त किया। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने भी जयललिता को सिर झुकाकर श्रद्धांजलि दी। जयललिता का अंतिम संस्कार मंगलवार 6 दिसंबर को शाम 4:30 बजे मरीना बीच में किया जाएगा। अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर राजाजी हॉल में रखा गया है।

cm-tamilnadu-jayalalithaa

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया

जयललिता के निधन पर पीएम मोदी ने सबसे पहले ट्वीट कर दुख व्यक्त किया था। मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि उनकी आत्मा को शांति मिले। तमिलनाडु में 7 दिन के लिए शोक की घोषणा की गई है, जिससे सभी स्कूल-कॉलेजों में 3 दिन के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। जयललिता के निधन पर उत्तराखंड और बिहार में भी एक दिन के शोक की घोषणा की गई है।





सात दिन का राजकीय शोक

जयललिता की मौत के बाद तमिलनाडु में सात दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।तीन दिनों तक स्‍कूल बंद रहेंगे। बिहार और उत्‍तराखंड में भी एक दिन के लिए राजकीय शोक की घोषणा की गई है।

पन्‍नीरसेल्‍वम बने नए सीएम

जयललिता के निधन की घोषणा के बीच ही एआईएडीएमके के विधायकों की बैठक पार्टी मुख्‍यालय में चलती रही । इस बैठक में जयललिता के करीबी पन्‍नीरसेल्‍वम को उनका उत्‍तराधिकारी चुन लिया गया। देर रात गवर्नर ने उन्‍हें सीएम पद की शपथ दिलाई।





शिवराज ने कहा कि ''वो सिर्फ तमिनाडु की सीएम नहीं बल्कि देश की एक बड़ी नेता थीं। सीएम रहते हुए उन्होंने जो गरीबों के लिए योजनाएं बनाईं वो बहुत कारगार हुईं, उनके काम गरीबों के हित में थे इसी वजह से उनकी लोकप्रियता बढ़ती गई और वह अम्मा जी बन गईं। राजनीति में अपूर्णनीय छति हुई है।''

लालू ने कहा कि ''मुझे व्यक्तिगत रूप से बहुत आघात पहुंचा है। वह बहुत बहादुर नेता थी।''

फोटो सौ. एएनआई

Next Story