×

जानिए! रक्षामंत्री रहने के दौरान पर्रिकर ने ऐसा क्या किया, जो अब बन गया मुद्दा

Rishi
Published on: 6 Aug 2017 11:33 AM GMT
जानिए! रक्षामंत्री रहने के दौरान पर्रिकर ने ऐसा क्या किया, जो अब बन गया मुद्दा
X

पणजी : पणजी सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार गिरीश चोडनकर ने रविवार को अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की और अपने विरोधी मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ हमला बोला। चोडनकर ने अपना नामांकन पणजी सीट से दाखिल किया है, जहां वह पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का सामना करेंगे।

चोडनकर ने कहा कि पर्रिकर ने सीमा पर तनाव के बावजूद गोवा में सरकार बनाने के लिए वापस लौटकर देश के रक्षा हितों के साथ धोखेबाजी की है।

ये भी देखें:शिवराज की जिद्द मेधा का उपवास 11 वें दिन भी जारी, गिर रहा स्वास्थ्य

अपना प्रचार अभियान शुरू करने के बाद चोडनकर ने संवाददाताओं से कहा, "हमारे राष्ट्रीय नेताओं ने हमें पर्रिकर का पर्दाफाश करने का आदेश दिया है, जो रक्षामंत्री रहने के दौरान गोवा के भोजन के लिए गोवा आते रहे और जवान मारे जा रहे थे।"

ये भी देखें:दिलीप कुमार न डायलिसिस पर और न ही वेंटिलेटर पर, किडनी में सुधार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें गोवा में पर्रिकर से मुकाबला करने के लिए प्रोत्साहित किया है और भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व के 'दोगले राष्ट्रवाद' का पर्दाफाश करने को कहा है।

चोडनकर ने आरोप लगाया, "पर्रिकर व भाजपा ने राष्ट्र को धोखा दिया है। जब वे सरकार बनाना चाहते थे तो वे रक्षा मंत्रालय जैसे एक संवेदनशील मंत्रालय को छोड़कर गोवा पहुंच गए। उनके लिए सत्ता प्यार के आगे देश का प्यार गौण है।"

उन्होंने कहा कि गोवा में कैसिनो उद्योग को कथित तौर पर भाजपा नेतृत्व का समर्थन है और उन्होंने छठे प्रस्तावित अपतटीय कैसिनो पोत का जिक्र करते हुए कहा कि यह राज्य को बर्बादी की तरफ ले जाएगा। यह छठा अपतटीय कैसिनो पणजी के मीरामार समुद्र तट पर चल रहा है।

ये भी देखें:Plus-size अब फैशन की दुनिया का अहम हिस्सा, साइज जीरो बीते जमाने की बात

राज्य में पांच अपतटीय कैसिनो संचालित हैं। अपतटीय कैसिनो उद्योग को खत्म करने का वादा करने के बाद पर्रिकर ने मॉनसून सत्र में विधानसभा में कहा कि अपतटीय कैसिनो को तीन सालों के भीतर तटवर्ती हिस्सों में लाया जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story