×

सुलगता दार्जलिंग: GJM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, इंटरनेट सेवाएं तीसरे दिन भी बंद

aman
By aman
Published on: 20 Jun 2017 7:54 AM GMT
सुलगता दार्जलिंग: GJM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, इंटरनेट सेवाएं तीसरे दिन भी बंद
X
सुलगता दार्जलिंग: GJM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, इंटरनेट सेवाएं तीसरे दिन भी बंद

दार्जलिंग: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा यानि जीजेएम ने मंगलवार (20 जून) को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जीजेएम ने कहा है कि इस बैठक में आगे के कदमों पर फैसला लिया जाएगा। यह बैठक 11 बजे से जिमखाना क्लब में होनी है। इसमें पहाड़ी हिस्से के लगभग सभी राजनीतिक दल शामिल हो सकते हैं। ज्ञात हो, कि अनिश्चितकालीन बंद की वजह से दार्जीलिंग में जनजीवन अस्त-व्यस्त है।

बैठक के संबंध में जीजेएम के एक नेता ने कहा, कि 'पहाड़ के सभी दलों से हम चर्चा करेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई पर फैसला लेंगे।' दार्जलिंग में हालत ये हैं कि सुरक्षा बल सड़कों पर गश्त लगा रहे हैं। लगातार तीसरे दिन भी इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। दवाईयों की दुकानों को छोड़ बाकी सभी दुकानें बंद हैं। गौरतलब है कि गोरखालैंड की मांग को लेकर सोमवार को हजारों प्रदर्शनकारियों ने यहां प्रदर्शन किया था। इस दौरान सीएम ममता बनर्जी के पुतले भी जलाए थे।

नेपाली-हिंदी मान्य, बांग्ला कबूल नहीं

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के सभी स्कूलों में बंगाली पढ़ाए जाने को अनिवार्य करने के पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले के खिलाफ दार्जिलिंग में ये आग सुलगी थी। इसके बाद से जीजेएम का पहाड़ी इलाकों में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन जारी है। इनकी मांग है कि नेपाली को भाषा के रूप में पढ़ाया जाए। साथ ही हिंदी भी इन्हें मान्य है लेकिन बांग्ला को ये अनिवार्य तौर पर मानने से इंकार कर रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story