×

हार्दिक और कांग्रेस में धीरे-धीरे बन रही सहमति, अल्टीमेटम के बाद नरम पड़े

aman
By aman
Published on: 30 Oct 2017 3:57 PM GMT
हार्दिक और कांग्रेस में धीरे-धीरे बन रही सहमति, अल्टीमेटम के बाद नरम पड़े
X

अहमदाबाद: पाटीदारों को आरक्षण के मुद्दे पर हार्दिक पटेल और कांग्रेस के बीच अब सहमति बनती नजर आ रही है। आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस के रुख को लेकर अल्टीमेटम देने के बाद हार्दिक पटेल अब नरम पड़ते दिखाई दे रहे हैं। हार्दिक ने कहा है, कि 3 नवंबर को सूरत में होने वाली कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा का वह ना ही समर्थन करेंगे और ना ही विरोध करेंगे।

हार्दिक पटेल ने सोमवार (30 अक्टूबर) को कहा, कि 'कांग्रेस इस मसले पर कानूनी राय का इंतजार करने की बात कही है, वह भी उसका इंतजार करने के लिए तैयार हैं।' हार्दिक बोले, 'पाटीदार 7 नवंबर तक आरक्षण पर कांग्रेस के फैसले का इंतजार करेंगे। उन्होंने कहा, ये भी कहा कि राहुल गांधी खुद इस मामले में बात करना चाहते हैं तो हम जाकर बात करेंगे।

ये भी पढ़ें ...हार्दिक ने दी कांग्रेस को धमकी- पाटीदार समाज पर करें स्टैंड क्लियर

राहुल की रैली में नहीं जाएंगे हार्दिक

गौरतलब है, कि पाटीदार आंदोलन का नेतृत्व कर रहे नेता हार्दिक पटेल ने कुछ दिन पहले ही इस मामले पर कांग्रेस से तीन नवंबर तक जवाब देने को कहा था। आज की बैठक के बाद पाटीदारों ने साफ किया है कि हार्दिक पटेल तीन नवंबर को होने वाली कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में नहीं जाएंगे। दो घंटे तक चली इस बैठक के बाद यह भी तय हुआ कि आरक्षण पर दोनों पक्ष कानूनी और तकनीकी सलाह लेने के बाद ही चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें ...हार्दिक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, BJP दफ्तर में की थी तोड़फोड़

आंदोलन में जान गंवाने वालों को कांग्रेस देगी ये मुआवजा

हालांकि, कांग्रेस ने भरोसा दिलाया कि आंदोलन के दौरान हिंसा में दोषी पुलिसवालों की जांच के लिए एसआईटी गठित की जाएगी और सभी आरोपी पाटीदारों से राजद्रोह सहित अन्य सभी केस वापस लिए जाएंगे। कांग्रेस ने कहा है कि आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 35 लाख रुपए और एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें ...गुजरात चुनाव : हार्दिक की छाया तले मैदान में उतरने को तैयार कांग्रेस !

पटेल मुद्दे पर बन रही सहमति

उल्लेखनीय है, कि हार्दिक पटेल ने चेतावनी दी थी कि अगर कांग्रेस ने पटेल समाज पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया तो वो उसका विरोध करेंगे। जिसके बाद सोमवार को पाटीदारों के साथ कांग्रेस नेताओं ने बैठक की। मीटिंग के बाद हार्दिक ने बताया कि पटेल समाज के पांच में से 4 मुद्दों पर कांग्रेस से सहमति बन गई है।

ये भी पढ़ें ...गुजरात: अल्पेश की रैली में जाने से पहले राहुल-हार्दिक की हुई मुलाकात !

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story