×

भुज में PM नरेंद्र मोदी बोले- गुजरात मेरी आत्मा है तो भारत परमात्मा

aman
By aman
Published on: 27 Nov 2017 6:05 AM GMT
भुज में PM नरेंद्र मोदी बोले- गुजरात मेरी आत्मा है तो भारत परमात्मा
X
LIVE: भुज में PM मोदी बोले- 'क' से कच्छ तो 'क' से ही कमल होता है

अहमदाबाद: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखें नजदीक आते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दल जोर-शोर से प्रचार में जुट गई हैं। इसी के तहत सोमवार (27 नवंबर) को पीएम मोदी भुज में एक रैली को संबोधित कर रहे हैं। भुज में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने कहा, एक तरफ विकास है दूसरी तरफ वंशवाद है, चुनना आपको है।' मोदी बोले, मैं भुज का प्यार पाकर अभिभूत हूं।

बता दें, पीएम मोदी एक के बाद एक धुआंधार रैलियां करेंगे। चुनावी यात्रा की शुरुआत से पहले पीएम मोदी ने आशापुरा माता के मंदिर में दर्शन किए। पीएम मोदी चार रैलियों को संबोधित करेंगे। उनकी ये रैलियां भुज, जसदान, कमरेज में होंगी।

ये भी पढ़ें ...गुजरात: BJP की छठी लिस्ट जारी, पूर्व CM आनंदीबेन पटेल का नाम नहीं

कांग्रेस को गुजरात कभी माफ़ नहीं करेगा

पीएम मोदी ने आगे कहा, विरोधियों ने कीचड़ उछालने की कोशिश की। लेकिन याद रखें हमेशा कीचड़ में ही कमल खिलता है। 'क' से कच्छ और 'क' से कमल होता है। कांग्रेस ने हमेशा बैर का भाव रखा। कांग्रेस को गुजरात कभी माफ़ नहीं करेगा।'

गुजरात मेरी आत्मा तो...

पीएम मोदी ने कहा, मैं आज भले देश का प्रधानमंत्री हूं, लेकिन आशीर्वाद लेने तो आऊंगा ही। उन्होंने कहा, गुजरात मेरी आत्मा तो भारत परमात्मा है।' पीएम ने आगे कहा, कच्छ के लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में मेरी ट्रेनिंग शुरू की थी। गुजरात ने मुझे बच्चे की तरह पाला है।

ये भी पढ़ें ...चुनाव एक साथ होने से संसाधनों पर अवांछित बोझ नहीं पड़ेगा : मोदी

कच्छ का रणोत्सव आज दुनिया में मशहूर है

पीएम बोले, 'कच्छ के लोगों ने पानी की दिक्कतों का बहुत सामना किया है। आज कच्छ के घर-घर में नर्मदा का पानी पहुंच रहा है।' उन्होंने कहा, 'कच्छ का रणोत्सव आज दुनिया में मशहूर है। विकास हमारा मंत्र है, विकास का मजाक उड़ाने वालों को जनता माफ नहीं करेगी।'

हमारा काम देखना है तो कच्छ को देखो

मोदी ने कहा, कांग्रेस ने 'महा गुजरात आंदोलन' के दौरान कई युवाओं को मार डाला। साल 2001 में जब कच्छ में भूकंप आया था तो हमारी सरकार ने यहां काफी काम किया। हम से पूछा जाता है तो कहते हैं हमारा काम देखना है तो कच्छ को देखो।

ये भी पढ़ें ...गुजरात : बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे पर प्रचार नहीं करेंगें नीतीश

हमने चीन से आंख से आंख मिलाकर बात की

पीएम आगे बोले, हमने डोकलाम में चीन से आंख से आंख मिलाकर बात की। सैनिकों ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया।आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा।' उन्होंने कहा, जो सिर्फ परिवार का सोचेगा, वह देश के बारे में कभी नहीं सोच पाएगा, उनका निशाना कांग्रेस की तरफ था।

वरिष्ठ नेताओं ने किया कैंप

गौरतलब है, कि गुजरात चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता वहां कैंप किए हुए हैं। खासकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने वहां मोर्चा संभाल रखा है। इसी क्रम में रविवार को पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम के के साथ-साथ गुजरात बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 'मन की बात, चाय के साथ' कार्यक्रम चलाया था। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस कार्यक्रम के तहत गुजरात में रहकर ही स्थानीय लोगों के साथ 'मन की बात' सुनी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story