×

भरूच में मोदी- कांग्रेस अपनी कर्मभूमि से हुई साफ, अब गुजरात की बारी

Gagan D Mishra
Published on: 3 Dec 2017 9:47 AM GMT
भरूच में मोदी- कांग्रेस अपनी कर्मभूमि से हुई साफ, अब गुजरात की बारी
X
LIVE: भुज में PM मोदी बोले- 'क' से कच्छ तो 'क' से ही कमल होता है

भरूच: गुजरात चुनाव के पहले चरण को महज 5 दिन बचे है। इसको देखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ताबड़तोड़ रैलियों के बाद अब पीएम मोदी ने मैदान संभाला है और बीजेपी को सत्ता पर फिर से काबिज करने के लिए रैलियां कर रहे है। रविवार को पीएम तीन रैलियां करेंगे। पहली रैली भरूच में हुई जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गुजरात में बंटवारे और जात-पात की राजनीति कर रही है। भाई-भाई में दरार पैदा करने की कोशिश कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस बड़े नेताओं पंडित नेहरू से लेकर सोनिया और राहुल तक की कर्मभूमि रही है लेकिन फिर भी वहां के निकाय के चुनाव में कांग्रेस साफ हो गई। यूपी कांग्रेस को अच्छी तरह से जान गया है और अब गुजरात में भी वही होने वाला है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी का एक ही मंत्र है एक ही रास्ता है और वो है विकास और सिर्फ विकास। भाजपा के शासन में भरूच और कच्छ में काफी विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि भरूच और कच्छ में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी है।

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि, 'इंदिरा गांधी खुद को गुजरात की बेटी कहती थीं और राजीव गांधी खुद को गुजरात का बेटा कहते थे। उन्हें बताना चाहिए कि वो किस अस्पताल में पैदा हुए थे?'

पीएम मोदी ने अहमद पटेल पर निशाना साधते हुए कहा कि जब बनासकांठा में बाढ़ आई थी तो कांग्रेस राज्यसभा चुनाव में अपने एक नेता को बचाने के लिए बेंगलुरू में बैठी थी। उन्होंने कहा कि अहमद पटेल कांग्रेस की सत्ता के सबसे करीब थे। लेकिन उन्होंने भरूच के विकास के लिए कुछ नहीं किया। इतना ही नहीं उन्होंने न तो नर्मदा और न ही रो-रो फेरी के लिए कुछ किया।

मोदी ने कहा कि 2018 तक नर्मदा में सरदार पटेल की प्रतिमा का निर्माण हो जाएगा। विकास कैसे होता है ये बीजेपी ने गुजरात में कर के दिखाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार कुछ नहीं कर पाई, हम बुलेट ट्रेन लेकर आए। उन्हें बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट से परेशानी है, वे बैलगाड़ी में घूमें हमें कोई आपत्ति नहीं है। बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट से गुजरात के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को भरूच और सुरेंद्रनगर के अलावा मुख्यमंत्री विजय रूपानी के चुनाव क्षेत्र राजकोट पश्चिम में रैलियां करेंगे और बाद में अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। सोमवार (चार दिसंबर) को धरमपुर, भावनगर, जूनागढ़ और जामनगर में चार रैलियां करेंगे। वह इससे पहले 27 और 29 नवंबर को राज्य में चार चार यानी कुल आठ चुनावी रैलियां कर चुके हैं।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story