×

गुरदासपुर सीट: कांग्रेस को 'दिवाली गिफ्ट', जाखड़ 1.93 लाख मतों से जीते

aman
By aman
Published on: 15 Oct 2017 6:34 AM GMT
गुरदासपुर सीट: कांग्रेस को दिवाली गिफ्ट, जाखड़ 1.93 लाख मतों से जीते
X
गुरदासपुर सीट पर कांग्रेस के जाखड़ BJP प्रत्याशी से 1 लाख वोटों से आगे

गुरदासपुर: गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है। इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सवर्ण सलारिया पर करीब 1 लाख 93 हजार 219 वोटों से जीत दर्ज की।

कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गुरदासपुर सहित पंजाब के कई दूसरे हिस्सों में आतिशबाजी कर और मिठाई बांटकर जीत का जश्न मनाया।



...खूबसूरत दिवाली गिफ्ट है

इससे पहले रुझानों में आगे चल रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने कहा था, कि गुरदास की जनता ने केंद्र की मोदी सरकार नीतियों के खिलाफ अपना फैसला सुनाया है। वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'यह हमारे भावी पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए लाल फीते में लिपटा खूबसूरत दिवाली गिफ्ट है।'

आप ने गुरदासपुर, पठानकोट यूनिट भंग किया

वहीं, पंजाब में गुरदासपुर के लोकसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित होने से एक दिन पहले शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरदासपुर और पठानकोट यूनिट को भंग कर दिया है। चंड़ीगढ में पंजाब आप सचिव गुलशन छाबड़ा ने इन दोनों यूनिट को बंद करने की आधिकारिक घोषणा की।

विनोद खन्ना के निधन से खाली हुई थी सीट

गौरतलब है, कि बीजेपी सांसद और अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया जा रहा है। जैसे कि उम्मीद जताई जा रही थी कि बीजेपी शायद यहां से विनोद खन्ना की पत्नी को टिकट दे सकती थी, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने सलारिया पर अपना दाव खेला।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story