×

शाह से मिलने के बाद कांफिडेंट दिखे खट्टर, कहा- जो इस्तीफा मांगता है, वो..

aman
By aman
Published on: 30 Aug 2017 8:06 AM GMT
शाह से मिलने के बाद कांफिडेंट दिखे खट्टर, कहा- जो इस्तीफा मांगता है, वो..
X
शाह से मिलने के बाद कांफिडेंट दिखे खट्टर, कहा- जो इस्तीफा मांगता है, वो..

नई दिल्ली: गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा रोकने में असफल रहने के कारण आलोचनाओं को झेलने वाले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार (30 अगस्त) को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद खट्टर ने कहा, कि 'उन्होंने पार्टी अध्यक्ष को ताजा हालात की जानकारी दी है। साथ ही यह भी कहा कि कोर्ट के आदेश के अनुसार कदम उठाए गए हैं।' सीएम खट्टर ने यह भी कहा, कि उन्होंने हालात के हिसाब से कदम उठाया, जिससे वह पूरी तरह संतुष्ट हैं। वहीं विपक्ष की ओर से इस्तीफे की मांग से जुड़े सवालों को खट्टर ने अनसुना करते हुए बस इतना कहा, 'जो मांगता है, वो मांगता रहे। हमने अपना काम अच्छी तरह से किया।'

ये भी पढ़ें ...डेरा हिंसा: CM खट्टर पर से फ़िलहाल टला खतरा, BJP नेतृत्व संतुष्ट

न्यूनतम बल का इस्तेमाल किया

अमित शाह से मुलाकात के बाद मनोहर लाल खट्टर ने पत्रकारों के कुछ सवालों के जवाब भी दिए। उनसे जब ये पूछा गया कि 'क्या प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाने में जल्दबाजी की गई?' इस सवाल पर खट्टर ने कहा, 'हिंसा को डिफ्यूज करने के लिए कोर्ट के आदेश के मुताबिक न्यूनतम बल का इस्तेमाल किया गया।'

ये भी पढ़ें ...संत गुरमीत के शैतान समर्थकों के उत्पात से पंचकूला निवासी CM खट्टर से खफा

राम रहीम से जुड़े सवाल पर ये बोले खट्टर

वहीं, जब उनसे ये पूछ गया कि 'क्या राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए राम रहीम से कोई डील की गई? इस पर खट्टर का जवाब था, कि 'लोकतंत्र में सभी से सहयोग की अपील की जाती है, लेकिन यह सहयोग कानून तोड़ने की शर्त पर नहीं लिया जाता।' मीडिया ने गुरमीत की कथित बेटी हनीप्रीत के उनके साथ हेलिकॉप्टर में जाने की इजाजत दिए जाने को सीएम ने सुरक्षा कारणों से जुड़ा बताया। उन्होंने कहा कि हनीप्रीत का हेलिकॉप्टर में जाना इतना बड़ा मुद्दा नहीं है। उन्होंने बताया कि राम रहीम ने कोर्ट और जेल, दोनों ही जगह हनीप्रीत को साथ रखने की अपील की थी। उन्हें सिर्फ कोर्ट में साथ रहने की इजाजत दी गई। फैसले के तुरंत बाद सुरक्षा कारणों में हनीप्रीत को हेलिकॉप्टर में जाने दिया गया।

ये भी पढ़ें ...डेरा इफेक्ट! कांग्रेस के इस बड़े नेता ने मोदी-खट्टर सरकार को बता डाला नपुंसक

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story