×

हाईकोर्ट ने पुलिस को दिया डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय की तलाशी का आदेश

aman
By aman
Published on: 5 Sep 2017 11:25 AM GMT
हाईकोर्ट ने पुलिस को दिया डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय की तलाशी का आदेश
X

चंडीगढ़: पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने मंगलवार (5 सितंबर) को डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय की तलाशी की इजाजत दे दी है। हाईकोर्ट ने आदेश में कहा है कि सिरसा स्थित डेरा के हेडक्वॉर्टर में सर्च ऑपरेशन किसी जुडिशल अफसर की निगरानी में चलाया जाए।

कोर्ट ने रिटायर्ड जज के एस. पवार को तलाशी अभियान के लिए कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया है। वह एक सीलबंद लिफाफे में हाईकोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

इससे पहले सोमवार को डेरा सच्चा सौदा सिरसा की ओर से सदर पुलिस थाने में 33 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए थे। इन हथियारों में 14 रिवॉल्वर, 9 बंदूक, 4 राइफलें सहित अन्य मॉडीफाइड हथियार शामिल हैं। पुलिस ने इन सभी हथियारों को सील कर दिया। सदर थाना सिरसा की एसएचओ दिनेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन की ओर से पुलिस को दी गई 67 लाइसेंसी हथियारों की लिस्ट में से 33 हथियार जमा हो गए हैं। डेरा के 10 लाइसेंसधारी हथियारों के लाइसेंस रद्द भी हो चुके हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story