वेस्टइंडीज के 4 बल्लेबाज लौटे पैवेलियन, डेब्यू टेस्ट में चोटिल हुए शार्दुल ठाकुर

IND vs WI - हैदराबाद टेस्ट : वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, 3ओवर में 20 रन

हैदराबाद: भारत- वेस्टइंडीज के बीच चल रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन भोजनावकाश तक वेस्टइंडीज ने चार विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिये थे। वेस्टइंडीज का पहला विकेट 32 के स्कोर पर पॉवेल के रूप में गिरा। पॉवेल 22,ब्रेथवेट 14,होप 36 और हैटमेयर 12 के निजी स्कोर पर आउट हुए।

भारत की तरफ से कुलदीप ने 2 और उमेश यादव और अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

वहीं युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का टेस्ट पदार्पण उनके लिये काफी निराशा भरा रहा। दूसरे टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वह केवल दस गेंदे ही फेंक पाये थे कि मांसपेशियों में खिचाव के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा।

 

डेब्यू टेस्ट में चोटिल हुए शार्दुल ठाकुर,फेंक सके महज दस गेंदे

 युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का टेस्ट पदार्पण उनके लिये काफी निराशा भरा रहा। दूसरे टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वह केवल दस गेंदे ही फेंक पाये थे कि मांसपेशियों में खिचाव के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा।

वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर में शार्दुल लंगड़ाकर चल रहें थे और दर्द से परेशान लग रहे थे। चौथी गेंद करने के बाद फिजियो पैट्रिक फरहार्ट मैदान पर पहुंचे। जांच करने के बाद  मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कोहली से बात करके मैदान से बाहर चले गये।
रविचंद्रन अश्विन ने अंतिम दो गेंद करके यह ओवर पूरा किया। ठाकुर की चोट कितनी गंभीर है, इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है।
ठाकुर की फिटनेस पर अक्सर सवाल उठते रहे है, इससे पहले वो एशिया कप में भी हांगकांग के खिलाफ मैच के बाद कूल्हे की चोट के कारण स्वदेश वापस भेज दिये गये थे। उन्होंने विजय हजारे ट्राफी में मुंबई की तरफ से वापसी की थी।
ठाकुर को मोहम्मद शमी की जगह टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिला है। वह इंग्लैंड दौरे में भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन वह पूरे टूर पर बेंच पर ही बैठे रहे थे।

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने शुक्रवार से यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का यह आखिरी मैच है। भारत ने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी और वह सीरीज मे 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेवाजी करते हुए 3ओवर में 20 रन बनाए है।

यह भी पढ़ें …..हैदराबाद टेस्टः फॉलोआन बचा नहीं पाया बांग्लादेश, भारत को मिली 299 रन की बढ़त

मेजबान टीम की कोशिश सीरीज अपने नाम करने की है तो विंडीज बराबरी पर सीरीज खत्म करना चाहती है।

पहले टेस्ट मैच में चोट के कारण टीम से बाहर रहे नियमित कप्तान जेसन होल्डर टीम में वापस आ गए हैं। कीमो पॉल को बाहर जाना पड़ा है। वहीं शेरमन लुइस के स्थान पर जोमेल वारीकेन को अंतिम-11 में जगह मिली है।

भारत ने शार्दूल ठाकुर को पदार्पण करने का मौका दिया है। ठाकुर भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गए हैं। वह मोहम्मद शमी के स्थान पर टीम में आए हैं। शमी को आराम दिया गया है।

यह भी पढ़ें …..बंगलुरु टेस्ट: अफगान स्पिनरों पर हावी रहे भारतीय बल्लेबाज, खूब बनाए रन

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर और उमेश यादव।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रैग ब्रैथवेट, केरन पावेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायेर, शॉन डॉवरिच (विकेटकीपर), देवेंद्र बिशू, जोमले वारिकेन, शेनन गैब्रिएल, रोस्टन चेज और सुनील अम्ब्रीस।

–आईएएनएस