×

अकबरूद्दीन बोले- अजहर के आतंकी घोषित होने तक चैन से नहीं बैठेगा भारत

Gagan D Mishra
Published on: 17 Sep 2017 9:29 AM GMT
अकबरूद्दीन बोले- अजहर के आतंकी घोषित होने तक चैन से नहीं बैठेगा भारत
X
अकबरूद्दीन बोले- जब तक अजहर आतंकी घोषित नहीं होता नहीं बैठूँगा चैन से

संयुक्त राष्ट्र: भारत के एक शीर्ष राजनयिक ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी मसूद अजहर को जल्द आन्त्न्की घोषित किये जाने की उम्मीद जताते हुआ कहा कि जब तक पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के इस नेता को न्याय के कटघरे में नहीं लाया जाता, तब तक भारत चैन से नहीं बैठेगा ।

यह भी पढ़ें...आतंकी मसूद अजहर पर अपने रुख में बदलाव नहीं कर रहा चीन

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि अकबरूद्दीन ने कहा कि , न्यायिक शब्दों में कहें तो यह मामला विचाराधीन है। इस समय यह मामला संयुक्त राष्ट्र की समिति के समक्ष है। हम उम्मीद करते हैं कि समिति मसूद अजहर को आतंकी का दर्जा देने की अपनी भूमिका निभाएगी। भारत ने कई बार उसे आतंकी घोषित करवाने की कोशिश की है लेकिन अब तक इसमें सफलता नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि जब तक कि उसे न्याय के कटघरे नहीं लाया जाता. अजहर को आतंकी घोषित करवाने के भारत के प्रयासों को बार-बार चीन अवरूद्ध करता रहा है।

मसूद अजहर की पहचान 2 जनवरी 2016 को पठानकोट में हुए आतंकी हमले के मास्टर माइंड के रूप भारत ने की थी। भारत ने उसके भाई रउफ और पांच अन्य को भी हमला करने का आरोपी बताया था। इस हमले में शामिल सभी छह आतंकी मारे गए थे, वहीँ भारत के सात जवान शहीद हुए थे।

यह भी पढ़ें...नगरोटा हमला: मसूद अजहर ने कबूला- मैंने किया था भारतीय सेना के ‘हार्ट’ पर अटैक

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story