×

#IndvsSA : अब मिताली ने ‘बउआ’ बना जीता मैच, जय हो

Rishi
Published on: 5 Feb 2018 5:14 PM GMT
#IndvsSA : अब मिताली ने ‘बउआ’ बना जीता मैच, जय हो
X

किम्बर्ले : भारत की महिला क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर आईसीसी विमेंस चैम्पियनशिप के तहत सोमवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 88 रनों से हरा दिया। भारतीय महिलाओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट पर 213 रन बनाए। भारत की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज पूनम राउत एवं स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। राउत को 19 के निजी स्कोर पर अयाबोंगा खाका ने आउट किया।

इसके बाद कप्तान मिताली राज और स्मृति के बीच दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हुई। स्मृति ने 98 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से सबसे अधिक 84 रन बनाए। उन्हें खाका ने पवेलियन भेजा।

ये भी देखें : #IndvsSA : विराट सेना ने अफ्रीकी शेरों को ‘बउआ’ बना जीता मैच

भारत की ओर से कप्तान मिताली राज ने भी अहम योगदान दिया। उन्हें 45 रनों के निजी स्कोर पर मसाबाता क्लास ने आउट किया। मेजबान टीम की ओर से मेरिजेन काप और अयाबोंगा खाका ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम शिखा पांडेय, पूनम राउत और झूलन गोस्वामी की शानदार गेंदबाजी के आगे बदम नजर आई और मेजबान टीम ने 57 रनों पर ही पांच विकेट खो दिए।

मेजबान टीम भारत के आसपास भी नहीं पहुचं पाई और पूरी टीम 43.2 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 125 रन ही बना सकी।

झूलन ने 24 रन देकर चार सफलता हासिल की जबकि शिखा ने तीन विकेट लिए। पूनम को दो विकेट मिले। राजेश्वरी गायकवाड ने भी एक विकेट लिया।

मेजबान टीम की ओर से डेन वान निकेर्क ने सबसे अधिक 41 रन बनाए। इसके अलावा काप ने 23 रनों की पारी खेली। सुन लुस 21 रनों पर नाबाद लौटीं। मेजबान टीम की सात बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सकीं।

यह आईसीसी विमेंस चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का पहला मैच है और वह अंक तालिका में 2 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story