×

भारतीय सेना का म्यांमार सीमा पर बड़ा एक्शन, नागा उग्रवादियों के कैंप तबाह

aman
By aman
Published on: 27 Sep 2017 9:28 AM GMT
भारतीय सेना का म्यांमार सीमा पर बड़ा एक्शन, नागा उग्रवादियों के कैंप तबाह
X
फ़ाइल फोटो

नईं दिल्ली: म्यांमार सीमा के पास भारतीय सेना ने उग्रवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नागा उग्रवादियों के कैंप पर हमला बोला है। भारतीय सेना की इस कार्रवाई में एनएससीएन खापलांग गुट के उग्रवादियों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। भारतीय ऑपरेशन में कई उग्रवादी हताहत भी हुए हैं। यह ऑपरेशन करीब सुबह 4.45 बजे किया गया था।

सेना का यह ऑपरेशन असम-नागालैंड बॉर्डर के पास हुआ है। सेना ने अहले सुबह ही इस ऑपरेशन को शुरू किया था। सेना ने लंगखू गांव के पास घुसकर नागा उग्रवादियों पर हमला बोला। यह जगह भारत-म्यांमार बॉर्डर से करीब 10-15 किमी. दूर है।

बता दें, कि भारतीय सेना ने यह कार्रवाई इनपुट के आधार पर की है। बुधवार सुबह-सुबह भारतीय सेना और नागा उग्रवादियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। जिसके बाद सेना ने उग्रवादियों को मार गिराया। अभी तक कितने नागा आतंकी मारे गए हैं इसका कोई आंकड़ा सामने नहीं आया है।





aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story