×

चिदंबरम का मोदी से एक और सवाल- अरविन्द सुब्रह्मण्य भी बेवकूफ हैं?

Gagan D Mishra
Published on: 30 Nov 2017 11:26 AM GMT
चिदंबरम का मोदी से एक और सवाल- अरविन्द सुब्रह्मण्य भी बेवकूफ हैं?
X
पी. चिदंबरम ने कहा- कश्मीर के लोग 2 चरम स्थितियों बीच फंसे

नई दिल्ली: जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के तहत अधिकतम 18 फीसदी कर रखने की पार्टी की मांग का समर्थन करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवाबी हमला बोला और कहा कि जिसे वे 'सबसे बेवकूफी भरा विचार' कहते हैं, तो क्या वह मुख्य आर्थिक सलाहकार को भी यही तर्क देने के कारण बेवकूफ समझते हैं।

चिदंबरम ने ट्वीट किया, "अगर कर की दर को 18 फीसदी तक स्थिर करने की बात की जाए तो क्या यह बेवकूफी भरा विचार है। अगर ऐसा है तो अरविन्द सुब्रह्मण्यम समेत बहुत सारे अर्थशास्त्री बेवकूफ हैं। क्या प्रधानमंत्री के कहने का यही मतलब है?"

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने आर्थिक सलाहकार की राजस्व तटस्थ दर (आरएनआर) पर रिपोर्ट पढ़ी होती, जिसमें उन्होंने आरएनआर को 15-15.5 फीसदी रखने की सिफारिश की है, तो वह ऐसी बात नहीं कहते।

मोदी ने गुजरात के मोरबी में एक रैली में कुछ बुद्धिजीवियों और अर्थशाियों का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि वे देश को गुमराह कर रहे हैं।

मोदी ने कहा था, "कांग्रेस चाहती है कि जरूरी चीजों जैसे नमक पर भी 18 फीसदी कर लगे और पांच करोड़ की गाड़ी पर भी 18 फीसदी कर लगे। वे चाहते हैं कि शराब और महंगे सिगरेट पर 28 फीसदी कर को घटाकर 18 फीसदी कर दिया जाए।"

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story