×

इस्राइली PM नेतन्याहू ने किया ट्विट, मोदी से बोले- आपका इंतजार है मेरे दोस्त

aman
By aman
Published on: 13 April 2017 5:48 AM GMT
इस्राइली PM नेतन्याहू ने किया ट्विट, मोदी से बोले- आपका इंतजार है मेरे दोस्त
X

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की आगामी जुलाई महीने में इजराइल दौरा प्रस्तावित है। लेकिन इस यात्रा से पहले इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, कि पीएम मोदी की ऐतिहासिक यात्रा का इजराइल के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें, कि इससे पहले पीएम मोदी ने इजरायल के लोगों को छुट्टियों के लिए संदेश भेजा था, बताया जा रहा है कि इसी के जवाब में इजराइली पीएम ने मोदी को यह ट्वीट किया।



उल्लेखनीय है, कि किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला इजराइल दौरा है। पीएम मोदी के इस दौरे पर काफी बड़े रक्षा समझौते होने की संभावना हैं। इस दौरे पर एंटी टैंक मिसाइल और नेवल एयर डिफेंस सिस्टम की खरीद सौदा हो सकता है। गौरतलब है, कि भारत इजराइल का सबसे बड़ा हथियार आयातक है।

हो सकते हैं ये सौदे

खबरों की मानें तो भारतीय सेना के लिए स्पाइक एंटी टैंक मिसाइलों और नेवी के लिए बराक-8 एयर मिसाइल्स की डील भी आगामी दो महीने में पूरी हो सकती है। यह सौदा लगभग डेढ़ बिलियन डॉलर का होगा। जिसके बाद भारत के बेड़े में लगभग 8,000 मिसाइलें आएंगी। अभी, पिछले हफ्ते ही भारत में लंबी रेंज तक मार करने वाली कई मिसाइलों का सौदा किया है। ये सौदे लगभग 2 बिलियन डॉलर के हुए। केंद्र सरकार का मकसद 2025 तक सेना को पूरे तौर पर आधुनिक करना है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story