×

शाह के बेटे की संपत्ति पर खबर लिखने वाली वेबसाइट पर मानहानि का केस दर्ज

Gagan D Mishra
Published on: 9 Oct 2017 9:23 PM GMT
शाह के बेटे की संपत्ति पर खबर लिखने वाली वेबसाइट पर मानहानि का केस दर्ज
X

नई दिल्ली: बीजेपी सुप्रीमो अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह ने उनकी कंपनी पर स्टोरी लिखने वाली वेबसाइट द वायर के खिलाफ मेट्रोपोलिटन कोर्ट में सोमवार को 100 करोड़ रूपए का आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया। वेबसाइट में दावा किया गया था कि साल 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद घाटे में चल रही जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में एक साल में 16,000 गुना तक इजाफा हुआ।

यह भी पढ़ें...शाह पर मुसीबतों का छप्पर फाड़ हमला, अब विजयन ने खोला मोर्चा

बता दें कि द वायर वेबसाइट में खबर प्रकाशित और कांग्रेस के हमले के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सामने आये और कहा कि वेबसाइट की रिपोर्ट को मनगढ़त और अमित शाह की छवि को नुकसान पहुंचाने वाला करार देते हुए वेबसाइट, वेबसाइट के संपादक और रिपोर्टर समेत 7 लोगो के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने का एलान किया था।

जय शाह पर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज करते हुए पीयूष गोयल ने कहा था, ये झूठ और पूरी तरह से आधारहीन और दुर्भावनपूर्ण भाव से किए गए अपमानजनक आरोप हैं। हम इन आरोपों का पूरी तरह से खंडन करते हैं, नकारते हैं।

जय ने अपनी याचिका में शर्मनाक, बेहूदा, भ्रमित, अपमानजनक, निंदात्मक और कई अपमानजनक टिप्पणियों वाले एक लेख के जरिए शिकायतकर्ता की मानहानि करने और उसकी प्रतिष्ठा बिगाड़ने के खिलाफ आपराधिक कार्वाई की अपील की।

यह भी पढ़ें...जय शाह ने रतलाम में पवन चक्की पर किया 15 करोड़ निवेश

इस मामले में खबर कवर करने वाली रिपोर्टर रोहिणी सिंह, वेबसाइट के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वर्द्धराजन, सिद्धार्थ भाटिया और एम के वेणू, प्रबंधक संपादक मोनोबिना गुप्ता, पब्लिक एडिटर पामेला फिलिपोस और द वायर का प्रकाशन करने वाली गैर लाभकारी कंपनी फाउंडेशन फॉर इंडीपेंडेंट जर्नलिज्म हैं। इन पर आईपीसी की धारा 500 मानहानि, 109 उकसाना, 39 जानबूझाकर गंभीर नुकसान पहुंचाना और 120 बी आपराधिक षडयंत्र के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story