×

एक और बाबा गिरफ्तार, छात्रा को आशीर्वाद देने के बहाने किया यौन शोषण

Gagan D Mishra
Published on: 14 Oct 2017 5:49 PM GMT
एक और बाबा गिरफ्तार, छात्रा को आशीर्वाद देने के बहाने किया यौन शोषण
X

सूरत: आसाराम और रहम रहीम के जेल जाने के बाद से देश में धर्म के नाम पर फर्जी बाबाओं के बलात्कार करने की घटनाएं एक के बाद एक सामने आ रही हैं। इस बार गुजरात के सूरत में कथित दिगंबर जैन मुनि आचार्य शान्तिसागर महाराज को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें...पाखंडी बाबा : चेले भी हुए पराए, छोड़ा फलाहारी बाबा का साथ

आरोप है कि भगवान महावीर के नानपुरा स्थित दिगंबर जैन मंदिर में 19 साल की एक छात्रा के साथ आचार्य शांतिसागर ने आशीर्वाद देने के बहाने से बुलाकर रेप किया है। पीडित छात्रा की शिकायत पर 48 साल के आचार्य शांतिसागर के खिलाफ अठवा थाने में रेप का मुकदमा दर्ज किया गया है।

बतादे, शुक्रवार की रात मेडिकल चेकअप में पीड़ित छात्रा के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है। सूरत पुलिस ने बताया कि छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया है कि छात्रा के साथ आश्रम में बलात्कार किया गया है।

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश की रहने वाली एक जैन समाज की छात्रा ने थाने में आचार्य के खिलाफ शिकायत दी थी।

यह भी पढ़ें...बाबा लापता, अखाड़ा परिषद प्रवक्ता महंत मोहन दास का कोई सुराग नहीं

दरअसल, पीड़िता मूलरूप से मध्य प्रदेश की रहने वाली है और गुजरात के वडोदरा में स्थित एक कॉलेज में पढ़ाई करती है। वह कथित जैन मुनि के पास 1 अक्टूबर को आशीर्वाद लेने आश्रम गयी थी। आरोप है कि शांतिसागर महाराज ने छात्रा से कहा कि मंत्र जाप करने के लिए उसे रात में मंदिर में ही रुकना होगा। रात में कथित जैन मुनि कमरे में आए और उसके साथ बलात्कार किया।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story