×

कश्मीर मुद्दे पर चिदंबरम, सिब्बल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Rishi
Published on: 7 Jan 2018 9:26 AM GMT
कश्मीर मुद्दे पर चिदंबरम, सिब्बल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
X

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को मोदी सरकार की कश्मीर नीति को लेकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार का 'कठोर, सैन्यवादी' दृष्टिकोण राज्य से आतंकवाद को खत्म करने में विफल रहा है।

पूर्व गृहमंत्री ने ट्वीट किया, "यह दावा किया गया था कि कठोर, मजबूत सैन्यवादी दृष्टिकोण आतंकवाद व घुसपैठ को खत्म कर देगा। क्या ऐसा हो पाया?"

चिदंबरम ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में मारे गए नागरिकों व आतंकवादियोंकी संख्या 2014 से 2017 तक करीब दोगुनी हो गई। यह क्रमश: 28 से 57 व 110 से 218 हो गई है।

ये भी देखें :जम्मू- कश्मीर के सोपोर में विस्फोट, 4 पुलिसकर्मी शहीद, कुछ घायल

इस अवधि में मारे गए सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़कर 47 से 83 हो गई है।

चिदंबरम ने कहा, "यदि आप उनमें से है जो यह मानते हैं कि सरकार के कठोर व सैन्यवादी दृष्टिकोण को एक अवसर दिया जाना चाहिए..तो आपको अपना विचार बदल लेना चाहिए।"

कांग्रेस नेता ने कहा कि बुद्धिमत्ता जम्मू एवं कश्मीर मुद्दे के राजनीतिक समाधान के लिए सक्रियता से काम करने में है, जहां 1989 से सक्रिय हुए अलगाववादी अभियान में हजारों लोगों की जान जा चुकी है।

उन्होंने कहा, "अटल बिहारी वाजपेयी व मनमोहन सिंह दोनों को कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए कठिन प्रयासों के लिए याद किया जाएगा।"

वहीं, एक अन्य कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणियां महज बयानबाजी हैं।

ये भी देखें :कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के जाल में नहीं फंसे रूस, ईरान और अफगानिस्तान

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "हर रोज जवान व पुलिस कर्मी शहीद हो रहे है। क्या सरकार इसका जवाब देगी? लोगों की जान जाने का सिलसिला कब बंद होगा।"

दोनों नेताओं का बयान जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों द्वारा किए विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों के मारे जाने के एक दिन बाद आया है।



अगली स्लाइड में देखिए पूर्व गृहमंत्री के सिलसिलेवार ट्वीट



















Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story