×

J&K: नगरोटा में आर्मी यूनिट पर हमले में मेजर सहित 7 जवान शहीद, 3 आतंकी भी ढेर

aman
By aman
Published on: 29 Nov 2016 3:38 PM GMT
J&K: नगरोटा में आर्मी यूनिट पर हमले में मेजर सहित 7 जवान शहीद, 3 आतंकी भी ढेर
X

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को दो आतंकी हमले हुए। 16 कोर के मुख्यालय के पास नगरोटा में आतंकियों ने सेना की आर्टिलरी यूनिट पर हमला किया। इस हमले में एक मेजर सहित सेना के 7 जवान शहीद हुए। शहीदों में दो अफसर और 5 जवान शहीद हुए हैं। सेना के ऑपरेशन में तीन आतंकी मारे गए। एक आतंकी के छुपे होने की आशंका है। इसके मद्देनजर ऑपरेशन जारी है।

उरी की तर्ज पर था हमला

नगरोटा में आतंकियों ने 16वें कोर के मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर स्थित आर्मी की आर्टिलरी यूनिट पर मंगलवार सुबह हमला किया था। ये हमला उसी तरह का था जैसा आतंकियों ने उरी में किया था। सेना की वर्दी में आए आतंकी ग्रेनेड फेंकते हुए ऑफिसर्स मेस में घुसने में कामयाब हो गए। उस समय मेस में 12 जवान, दो महिलाएं और दो बच्चे थे। सुरक्षाबलों ने दोनों बिल्डिंगों में घुसे आतंकियों को घेरने के लिए ऑपरेशन शुरू किया। जवानों ने लोगों को आतंकियों के कब्जे से छुड़ाया। इस हमले में दो अधिकारी और 5 जवान शहीद हो गए। साथ ही तीन आतंकियों को जवानों ने मार गिराया।

नगरोटा में है आर्मी के 16वें कोर का मुख्यालय

आतंकियों ने सुबह 5.40 बजे के आसपास आर्मी की आर्टिलरी यूनिट पर हमला किया। नगरोटा में आर्मी के 16वें कोर का मुख्यालय है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। जम्मू में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

सांबा में मारे गए तीन आतंकी

दूसरी तरफ, सांबा के चामलियाल में बीएसएफ की बॉर्डर आउट पोस्‍ट पर आतंकियों ने गोलीबारी की। बीएसएफ की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि संदिग्‍ध हरकतों के बाद इलाके को खाली करा लिया गया। जब आतंकियों को चुनौती दी गई तो उन्‍होंने फायरिंग की। आतंकी एक ट्यूबवैल पंप हाउस में छुुपे थे। सुरक्षाबलों ने यहां छुपे दोनों आतंकियों को मार गिराया। मीडिया खबरों की मानें तो तीन आतंकियों के मरने की खबर है। सुरक्षा के लिहाज से बीएसएफ आसपास के इलाके की जांच कर रही है। गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान भी घायल हुआ है।

ऑपरेशन खत्म होने पर दी जाएगी डिटेल

खबरों के अनुसार, आतंकियों ने सुबह साढ़े पांच बजे के करीब हमला किया। इसके बाद जवानों ने पोजीशन ले ली और आतंकियों को घेर लिया। इलाके के सभी स्‍कूलों को बंद करा दिया गया। रक्षा विभाग के पीआरओ मनीष मेहता ने बताया कि 'ऑपरेशन पूरा होने के बाद डिटेल शेयर की जाएगी। अभी स्थिति काबू में है। मुठभेड़ में तीनों आतंकी मार गिराए गए हैं। नगरोटा जम्‍मू से 20 किलोमीटर दूर है और हाइवे पर बसा है। यहां पर 16 कॉर्प्‍स का हैडक्‍वार्टर भी है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story