×

बागी शरद लिखेंगे गुजरात चुनाव के बाद नई पार्टी की स्क्रिप्ट

Rishi
Published on: 27 Nov 2017 3:29 PM GMT
बागी शरद लिखेंगे गुजरात चुनाव के बाद नई पार्टी की स्क्रिप्ट
X

नई दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव औपचारिक रूप से अपनी नई पार्टी की शुरुआत करेंगे। पार्टी के नाम और चिन्ह की घोषणा एक सप्ताह के अंदर की जाएगी। यादव का समर्थन करने वाले एक जद-यू नेता ने सोमवार को यह जानकारी दी। पार्टी महासचिव अरुण कुमार श्रीवास्तव ने यहां संवाददाताओं से कहा, "यादव के नेतृत्व में जद-यू का एक गुट नवगठित क्षेत्रीय पार्टी राष्ट्रीय ट्राइबल पार्टी के बैनर तले कांग्रेस के साथ गठबंधन में गुजरात की 182 में से सात सीटों पर चुनाव लड़ेगा।"

श्रीवास्तव ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के बाद कहा, "सभी सात उम्मीदवारों का चुनाव चिन्ह 'ऑटो रिक्शा' होगा।" बैठक में शरद यादव और पार्टी के राज्यसभा सदस्य अली अनवर भी मौजूद थे।

ये भी देखें :गुजरात चुनाव : आर्कबिशप को नोटिस, वजह हैरान करने वाली

उन्होंने कहा कि जद-यू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव गुजरात में 4 दिसंबर को इन सात उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को चुनाव होंगे।

यह घोषणा शरद यादव और नीतीश कुमार के औपचारिक रूप से अलग होने का प्रतीक है।

नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए श्रीवास्तव ने कहा, "वह भारतीय जनता पार्टी की 'बी' टीम बन गए हैं।"

श्रीवास्तव ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा नीतीश कुमार के गुट को 17 नवंबर को असली जद-यू के रूप में मान्यता और 'तीर' का चुनाव चिन्ह देने के बाद शरद यादव के गुट ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी।

श्रीवास्तव ने कहा, "चुनाव आयोग के आदेश के बाद गुजरात के चगड़िया के विधायक छोटूभाई ए वासवा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। शरद यादव गुट ने तमिलनाडु के नेता के. राजशेखरन को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और सासंद नागागौडा को उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है।"

इससे पहले, बैठक में समर्थकों को संबोधित करते हुए शरद यादव ने कहा कि भले ही गुट अदालत में चुनाव आयोग के फैसले खिलाफ लड़े, आप प्रस्तावित पार्टी के माध्यम से राजनीति में आगे बढ़ें।

उन्होंने नीतीश कुमार पर बिहार के 11 करोड़ लोगों के विश्वास को तोड़ने का भी आरोप लगाया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story