×

जैश ए मोहम्मद ने हिजबुल के साथ ली पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी

Rishi
Published on: 29 Aug 2018 1:58 PM GMT
जैश ए मोहम्मद ने हिजबुल के साथ ली पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी
X

श्रीनगर : पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (जेईएम) ने हिजबुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में बुधवार को किए गए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। एक अज्ञात कॉलर ने खुद को जेईएम का एक प्रवक्ता बताते हुए श्रीनगर में समाचार एजेंसी जीएनएस को फोन कर इस हमले की जिम्मेदारी ली।

ये भी देखें : बिजली विभाग पर एक लाख हर्जाना, पैसा केरल बाढ़ पीड़ित राहत कोष में भेजने का निर्देश

उसने कहा कि हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हुई है। हमलावर मारे गए तीन पुलिसकर्मियों के हथियार अपने साथ ले गए हैं।

उसने कहा कि यह हमला जेईएम और हिजबुल मुजाहिदीन ने साथ मिलकर किया है।

इस हमले में पुलिस उपाधीक्षक से संबद्ध चार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। घटन शोपियां कस्बे से दो किमी दूर अरहामा गांव में हुई, जब यह वाहनों को मरम्मद के लिए ले जा रहे थे।

शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान सिपाही इश्फाक अहमद मीर, जावेद अहमद भट, मोहम्मद इकबाल मीर और एसपीओ आदिल मंजूर भट के रूप में हुई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story