×

जिग्नेश को पुलिस से जान का खतरा, कहा- हो सकता है मेरा एनकाउंटर

aman
By aman
Published on: 24 Feb 2018 8:06 AM GMT
जिग्नेश को पुलिस से जान का खतरा, कहा- हो सकता है मेरा एनकाउंटर
X
जिग्नेश को पुलिस से जान का खतरा, कहा- हो सकता है मेरा एनकाउंटर

अहमदाबाद: गुजरात के दलित नेता और वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी ने पुलिस से अपनी जान पर खतरे की आशंका जाहिर की है। जिग्नेश ने कहा, कि 'पुलिस वाले मेरा एनकाउंटर करना चाहते हैं।'

दरअसल, मेवाणी ने कुछ सीनियर पुलिस ऑफिसर्स के बीच कथित व्हाट्सऐप चैट के वायरल होने के बाद अपनी सुरक्षा को लेकर संदेह जाहिर किया है। शुक्रवार (23 फरवरी) को एक व्हाट्सऐप ग्रुप पर गुजरात के कुछ पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बातचीत तेजी से वायरल हुई। इस व्हाट्सऐप ग्रुप से कई सीनियर पुलिस ऑफिसर और मीडियाकर्मी जुड़े हुए हैं। वायरल हुए चैट में दो वीडियो भी शामिल हैं।

वायरल वीडियो में ये

एक वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी नेता लग रहे एक व्यक्ति की पिटाई कर रहे हैं, जबकि दूसरे वीडियो में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उनके प्रदेश में बदमाशों के एनकाउंटर से जुड़े सवालों के जवाब दे रहे हैं। व्हाट्सऐप ग्रुप पर शुक्रवार को यह दोनों वीडियो अपलोड होने के बाद अहमदाबाद रूरल के डिप्टी एसपी ने एक टेक्स्ट मैसेज किया। उन्होंने लिखा, 'जो पुलिस का बाप बनना चाहते हैं और पुलिस को लखोटा कहते हैं और जो पुलिस वालों का वीडियो बनाते हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि उन जैसे लोगों से पुलिस ऐसा ही व्यवहार करती है। हिसाब बराबर गुजरात पुलिस।'

डीजीपी, गृह मंत्री और गृह सचिव से करेंगे शिकायत

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में जिग्नेश के हवाले से कहा गया है कि यह गंभीर मसला है। दो सीनियर पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि मेरा एनकाउंटर हो सकता है। जिग्नेश ने कहा है कि वह डीजीपी, गृह मंत्री और गृह सचिव से इसकी शिकायत करेंगे।

पहले जिग्नेश ने किया था 'लखोटा' शब्द का इस्तेमाल

गौरतलब है, कि बीते 18 फरवरी को दलित कार्यकर्ता भानु वणकर की मौत के बाद आयोजित अहमदाबाद बंद के लिए धरना देने जा रहे जिग्नेश को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। उस समय जिग्नेश और पुलिस अधिकारियों के बीच जमकर कहासुनी हुई, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। वीडियो में जिग्नेश पुलिस वालों से कहते नजर आ रहे हैं कि 'यह आपके बाप की जागीर नहीं है।' इतना ही नहीं हिरासत में रहे सादी वर्दी वाले एक पुलिसकर्मी के लिए जिग्नेश ने 'लखोटा' शब्द का भी इस्तेमाल किया था।

जिग्नेश ने ट्वीट कर आशंका जाहिर की

जिग्नेश ने ट्वीट कर अपनी जान को खतरे की आशंका जाहिर की है। उन्होंने एक गुजराती वेब पोर्टल का लिंक शेयर करते हुए लिखा है कि दो पुलिस अधिकारी आपस में मेरा एनकाउंटर करने को लेकर चर्चा करते पकड़े गए हैं।

मैंने तो बस मैसेज फॉरवर्ड किया

वहीं, इस मामले में अहमदाबाद के एसपी ग्रामीण का कहना है कि उन्होंने कहीं से आए मैसेज को सिर्फ फॉरवर्ड कर दिया है। उनके मैसेज का गलत मतलब निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि न तो यह व्यक्तिगत मैसेज है और न ही किसी को किसी तरह की धमकी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story