×

J&K: CM महबूबा ने बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक, तनाव के बाद घाटी में स्कूल-कॉलेज बंद

aman
By aman
Published on: 18 April 2017 6:16 AM GMT
J&K: CM महबूबा ने बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक, तनाव के बाद घाटी में स्कूल-कॉलेज बंद
X
J&K: CM महबूबा ने बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक, तनाव के बाद घाटी में स्कूल-कॉलेज बंद

श्रीनगर: घाटी में एक बार फिर विरोध-प्रदर्शन की वजह से कई इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। इसी हालात पर चर्चा के लिए सीएम महबूबा मुफ्ती ने आज मंगलवार (18 अप्रैल) की दोपहर में कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई है। विरोध-प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने एहतियातन सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के देश दिए हैं। इंटरनेट पर भी रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें ...आपने देखा क्या! जीप से बंधे कश्मीरी युवक का VIDEO, पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने किया पोस्ट

बता दें, कि श्रीनगर सहित कई इलाकों में सोमवार को सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी के मामले एक बार फिर देखने को मिले। इस बार पत्थरबाजी के लिए अलगाववादियों ने कॉलेज छात्रों को आगे किया। एहतियातन प्रशासन ने कश्मीर में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। तनाव के मद्देनजर प्रशासन ने कई अन्य ऐहतियाती कदम उठाए हैं।

ये भी पढ़ें ...कश्मीरी लड़कों ने PAK टीम की जर्सी में खेला क्रिकेट, गाया पाकिस्तानी राष्ट्रगान

इंटरनेट सेवा पर रोक

सोमवार को प्रशासन ने कश्मीर घाटी में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी। इस बार पत्थरबाजी और प्रदर्शनों की घटना में कई इलाकों में कॉलेज छात्रों के शामिल होने के बाद ये कदम उठाया गया।

ये भी पढ़ें ...भारतीय अभियांत्रिकी का बेजोड़ नमूना है कश्मीर की चिनैनी-नाशरी सुरंग, जानिए इसकी खासियत

9 अप्रैल से बिगड़े हैं हालात

ताजा हालात पर चर्चा के लिए सीएम महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार दोपहर कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। गौरतलब है, कि 9 अप्रैल को श्रीनगर, बडगाम और गांदेरबल में उपचुनाव के दौरान हिंसक झड़प हुई थी। उसके बाद से कई इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण है।

ये भी पढ़ें ...पाकिस्तान दिवस पर बोले प्रेसिडेंट ममनून- हम भारत के साथ कश्मीर मुद्दे पर बात करने को तैयार

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story