×

JNUSU चुनाव: यूनाइटेड लेफ्ट का क्लीन स्वीप, गीता कुमारी बनीं अध्यक्ष

aman
By aman
Published on: 10 Sep 2017 3:28 AM GMT
JNUSU चुनाव: यूनाइटेड लेफ्ट का क्लीन स्वीप, गीता कुमारी बनीं अध्यक्ष
X
JNU छात्रसंघ चुनाव: यूनाइटेड लेफ्ट का क्लीन स्वीप, गीता कुमारी बनीं अध्यक्ष

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट की उम्मीदवार गीता कुमारी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। यूनिवर्सिटी में हुए स्टूडेंट यूनियन चुनाव के नतीजे शनिवार देर रात जारी कर दिए गए।

चारों सीटों पर जहां यूनाइटेड लेफ्ट पैनल (आईसा, एसएफआई और डीएसएफ) ने बाजी मारी है, वहीं छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरीं लेफ्ट पैनल की गीता कुमारी ने एबीवीपी की निधि त्रिपाठी को 464 वोटों से हराया। गीता को जहां 1,506 वोट मिले, वहीं 1,042 वोटों के साथ निधि दूसरे नंबर पर रहीं। बता दें, कि इन चुनावों के लिए शुक्रवार को मतदान होना था, जिसमें 58.69 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

ये भी पढ़ें ...गुरुग्राम के बाद अब दिल्ली के स्कूल में दरिंदगी, 5 साल की बच्ची का रेप

लेफ्ट के आगे कोई नहीं

उपाध्यक्ष पद के चुनाव में लेफ्ट पैनल की सिमोन जोया खान 1,876 वोटों के साथ पहले नंबर पर रहीं। जबकि एबीवीपी के दुर्गेश कुमार 1,028 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। वहीं, जनरल सेक्रेटरी पद पर भी लेफ्ट के दुग्गीराला श्रीकृष्णा ने 2,082 वोटों से जीत हासिल की। एबीवीपी यहां भी दूसरे नंबर पर रही। जॉइंट सेक्रेटरी के चुनाव में भी 1,755 वोटों के साथ लेफ्ट के सुभांशु सिंह पहले नंबर पर रहे जबकि 920 वोटों के साथ एबीवीपी के पंकज केशरी दूसरे नंबर पर रहे।

ये भी पढ़ें ...J&K: शोपियों में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार

एबीवीपी हर जगह दूसरे नंबर पर

छात्र संघ के इस चुनाव में चारों पदों पर एबीवीपी दूसरे नंबर पर रही। हालांकि, एबीवीपी का साइंस स्कूल और स्पेशल सेंटर्स में इस बार भी अच्छा प्रदर्शन जारी रहा। इसने चारों सीटों पर सबसे ज्यादा वोट बटोरे। वहीं, स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज, स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज और स्कूल ऑफ लैंग्वेज, लिटरेचर ऐंड कल्चरल स्टडीज में लेफ्ट ने बाजी मारी। इस तरह इन चारों स्कूलों में कुल मिलाकर यूनाइटेड लेफ्ट पैनल के उम्मीदवार के वोट ही सबसे ज्यादा रहे।

ये भी पढ़ें ...सीएम योगी का Time Management बन रहा नौकरशाहों के लिए गले की हड्डी

बापसा ने किया प्रभावित

इस चुनाव में खास बात यह रही है कि परिसर के भीतर बहुजन राजनीति की लकीर खींचने वाला छात्र संगठन बापसा (बिरसा-अंबेडकर-फूले स्टूडेंट एसोसिएशन) भी बहुत पीछे नहीं रहा। इस संगठन के प्रत्याशियों ने भी युनाइटेड लेफ्ट को कड़ी टक्कर दी। प्रेजिडेंट के चुनाव में बापसा की शबाना अली 935 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहीं। वाइस प्रेजिडेंट के चुनाव में भी तीसरे नंबर पर बापसा के उम्मीदवार सुबोध कुंवर रहे। जबकि जनरल सेक्रेटरी के चुनाव में 854 वोटों के साथ बापसा के ही करम बिद्यानाथ तीसरे नंबर पर रहे। इसी तरह जॉइंट सेक्रेटरी के चुनाव में भी बापसा के विनोद कुमार ने 860 वोटों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

आगे की स्लाइड में देखें छात्र चुनाव संघ के नतीजे ...

JNU छात्रसंघ चुनाव: यूनाइटेड लेफ्ट का क्लीन स्वीप, गीता कुमारी बनीं अध्यक्षJNU छात्रसंघ चुनाव: यूनाइटेड लेफ्ट का क्लीन स्वीप, गीता कुमारी बनीं अध्यक्षJNU छात्रसंघ चुनाव: यूनाइटेड लेफ्ट का क्लीन स्वीप, गीता कुमारी बनीं अध्यक्ष

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story