×

SA vs Ind, 3rd Test : विराट के शेर अफ्रीका में 187 पर ढेर

Rishi
Published on: 24 Jan 2018 3:07 PM GMT
SA vs Ind, 3rd Test : विराट के शेर अफ्रीका में 187 पर ढेर
X

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका ने वंडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन भारत को पहली पारी में 187 रनों पर ही समेट दिया है। भारतीय टीम दिन के आखिरी सत्र में कुल 76.4 ओवर खेल कर पवेलियन लौट गई।

भारत ने पहले और दूसरे सत्र में दो-दो विकेट खोए थे जबकि तीसरे सत्र में उसने अपने बाकी के छह विकेट खो दिए।

मेहमान टीम की तरफ से कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। उनके अलावा पुजारा ने 50 रनों की पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। इसके बाद कोई और बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी और भारतीय टीम सस्ते में निपट गई। उसके सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

ये भी देखें : SA vs Ind: Spineless batting continues, India crawls to 187

कोहली और पुजारा के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 30 रनों की पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबादा ने तीन विकेट लिए। मोर्ने मोर्केल, वर्नोन फिलेंडर, लुंगी नगिडी को दो-दो सफलताएं मिलीं। अंदिले फेहुल्क्वायो को एक विकेट मिला।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story