×

मोदी नोटबंदी के निर्णय को गलत स्वीकार करें : कमल हासन

Rishi
Published on: 18 Oct 2017 11:24 AM GMT
मोदी नोटबंदी के निर्णय को गलत स्वीकार करें : कमल हासन
X

चेन्नई : नोटबंदी को समर्थन देने के अपने फैसले के लिए माफी मांगते हुए अभिनेता कमल हासन ने कहा कि वह दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैल्यूट करेंगे, अगर वह भी यह स्वीकार कर लें कि नोटबंदी एक गलत निर्णय था। तमिल पत्रिका आनंदाविकातन में लिखे अपने लेख में अभिनेता ने कहा कि गलती को सुधारना और स्वीकार करना, बड़े नेताओं की निशानी होती है और महात्मा गांधी ऐसा करने में सक्षम थे।

ये भी देखें: नोटबंदी के बाद लघु उद्यमियों पर ये नई आफत, IIDC ने बुलवाई बैठक

हासन ने कहा कि मोदी को इस बात के लिए हठ नहीं करना चाहिए कि जो चूहा उन्होंने पकड़ा है उसकी तीन टांगें हैं।

नोटबंदी के समर्थन में हासन ने पहले कहा था कि वह इस पहल का स्वागत करते हैं और ट्वीट कर कहा था, "पार्टी से उपर उठकर इसका समर्थन करना चाहिए।"

उन्होंने लिखा, "तब मुझे लगा था कि लोगों को काला धन समाप्त करने के लक्ष्य को पाने के लिए मामूली परेशानी झेल लेनी चाहिए।"

अभिनेता ने कहा कि उनके दोस्तों और अर्थव्यवस्था जानने वालों ने नोटबंदी का समर्थन करने के लिए उनकी आलोचना की थी।

हासन ने कहा कि बाद में उन्होंने सोचा कि नोटबंदी सही थी, लेकिन इसे जिस तरह से लागू किया गया, वह गलत था।

उन्होंने कहा कि अब ऐसी आवाजें उठ रहीं हैं कि नोटबंदी धोखाधड़ी थी और सरकार की ओर से इस संबंध में कमजोर प्रतिक्रिया से इसके बारे में गंभीर शंका उभरी है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story